Connect with us

ऑफ़बीट

गज़ब : महज 2 सेकंड में ट्रेन के नीचे से बच्‍ची को ऊपर खींच लाया यह सुपरहीरो

Published

on

जो मौके पर दिल, दिमाग और शरीर का सही इस्‍तेमाल कर ले जाए वही सुपरहीरो कहलाता है। अभी पिछले दिनों महाराष्‍ट्र सिक्युरिटी फोर्स के एक जवान की फुर्ती और हिम्‍मत ने उसे जनता की नजरों में सुपरहीरो बना दिया।

घटना मुंबई के महालक्ष्‍मी रेलवे स्‍टेशन की है। एक परिवार हाजी अली दरगाह से होकर वापस भिवंडी लौट रहा था। परिवार में माता-पिता के अलावा एक पांच साल की बच्‍ची भी थी। ये लोग जैसे ही स्‍टेशन पर पहुंचे ट्रेन चल पड़ी। आगे जो कुछ हुआ वह महज कुछ सेकंडों का जादू था। अगर सीसीटीवी कैमरे में पूरी घटना दर्ज न होती तो जो कुछ हुआ उस पर कोई भरोसा ही नहीं कर पाता।

इस फुटेज में दिखाई दे रहा है कि मोहम्‍मद दिसान अपनी पत्‍नी और बच्‍ची को लेकर चलती ट्रेन के पीछे दौड़ रहे हैं। दिसान और उनकी पत्‍नी तो किसी तरह ट्रेन में चढ़ जाते हैं लेकिन उनके हाथ से बच्‍ची छूटकर प्‍लेटफॉर्म पर गिर जाती है। बच्‍ची किसी भी पल चलती ट्रेन के नीचे पटरी पर गिरने वाली है। कुछ लोग उस तरफ दौड़ते हैं, पर वे कुछ कर पाते इससे पहले ही सेना जैसी वर्दी पहने एक शख्‍स एक झटके से बच्‍ची को ट्रेन के नीचे से खींच लेता है। आप देख सकते हैं कि एक पल की देरी होती तो बच्‍ची ट्रैक पर गिर जाती। बच्‍ची को बचाने वाले यह देवदूत थे सचिन पॉल जो महाराष्‍ट्र सिक्‍युरिटी फोर्स में काम करते हैं। फुटेज में दिखाई दे रहा है कि सचिन ने समय रहते ही भांप लिया था कि बच्‍ची गिरने वाली है। महज 2 सेकेंड में यह घटना हो गई। बच्‍ची को बचाने में सचिन खुद गिरते-गिरते बचे।

 महज 2 सेकंड में ट्रेन के नीचे से बच्‍ची को ऊपर खींच लाए सचिन पॉल

इस घटना की खूब चर्चा हुई और सचिन की चारों तरफ वाहवाही हुई। यहां तक कि रेलमंत्री पीयूष गोयल  ने भी अपने ट्विटर अकाउंट पर यह घटना शेयर की। आप भी देखिए :

ऑफ़बीट

संबंध बनाने के दौरान पति बना हैवान, पत्नी की हुई मौत

Published

on

नई दिल्ली। 21 साल के युवक ने संबंध बनाने के दौरान पत्नी की हत्या कर दी। युवक ने रेजर ब्लेड से शारीरिक संबंध बनाते समय पत्नी का गला रेत दिया। हत्या का ये मामला ब्राजील के साओ पौलो राज्य के वर्जी पॉलिस्टा नाम के इलाके का है।

आरोपी का नाम मर्सिलो अरौजो है। जानकारी के मुताबिक घटना के बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने दावा किया है कि पति ने ये बात कबूल भी कर ली है। पुलिस का कहना है कि घटना के बाद आरोपी ने आत्महत्या की कोशिश की थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मर्सिलो की पत्नी फ्रैसिने की उम्र 22 साल थी। पुलिस का कहना है कि इर्ष्या की वजह से युवक ने पत्नी की हत्या की। 22 दिसंबर 2019 की घटना को लेकर पुलिस ने कहा कि 6 हफ्ते तक चली जांच के बाद घटना से जुड़े कई सबूत बरामद हुए। इससे पहले आरोपी ने घटना को लेकर अलग-अलग बयान दिए थे।

पुलिस के मुताबिक, फ्रैसिने तीसरी बार प्रेग्नेंट हो गई थी। इसी बात को लेकर पति के साथ विवाद हो गया था। पुलिस जब कपल के घर पहुंची तो पति भी गंभीर हालत में था। उसकी कलाई और गर्दन पर कट के निशान थे।  उसने खुद को पीड़ित के तौर पर दिखाने की कोशिश की थी।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending