Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

कोलकाता एकदिवसीय : भारत ने श्रीलंका को दिया पहाड़ जैसा लक्ष्य

Published

on

Loading

कोलकाता| चोट से वापस आए रोहित शर्मा (264) की मैराथन पारी की मदद से भारत ने गुरुवार को इडेन गार्डन्स स्टेडियम में जारी चौथे एकदिवसीय मैच में श्रीलंका के सामने 405 रनों का पहाड़ सरीखा लक्ष्य रखा है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की पारी का मुख्य आकर्षण रोहित शर्मा रहे जिन्होंने 173 गेंदों की पारी में 33 चौके और नौ छक्के लगाए।

इसके साथ ही रोहित पहले ऐसे बल्लेबाज भी बन गए जिन्होंने दो बार एकदिवसीय क्रिकेट में दोहरा शतक लगाया है। साथ ही उन्होंने एकदिवसीय पारी में सबसे ज्यादा व्यक्तिगत रन बनाने के वीरेंद्र सहवाग (219) के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। रोहित की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के सामने पूरी तरह असहाय दिख रहे श्रीलंकाई गेंदबाजों ने आखिरी 10 ओवरों में 129 रन लुटाए। रोहित के प्रचंड फॉर्म को इस बात से भी समझा जा सकता है कि रोबिन उथप्पा (16 नाबाद) के साथ पांचवें विकेट की साझेदारी में जुटाए 128 रनों में उन्होंने 109 रनों का योगदान दिया।

रोहित ने इससे पहले कप्तान विराट कोहली (66) के साथ तीसरे विकेट के लिए 155 गेंदों पर 202 रनों की साझेदारी की। दोनों खिलाड़ियों ने न केवल भारत को शुरुआती झटके से उबारा बल्कि तेजी से रन भी बटोरे। कोहली ने भी रन आउट होने से पहले 64 गेंदों की पारी में छह चौके लगाए। इससे पहले शिखर धवन की जगह टीम में शामिल किए रोहित ने अंजिक्य रहाणे (28) के साथ पारी की शुरुआत की और पहले विकेट के लिए 40 रन जोड़ने में कामयाब रहे। रहाणे को हालांकि आठवें ओवर में एंजेलो मैथ्यूज ने चलता कर श्रीलंका को पहली सफलता दिलाई। इसके बाद बल्लेबाजी करने आए अंबाती रायडू (8) भी कुछ देर बाद शामिंडा इरांगा की गेंद पर क्लीन बोल्ड होकर पवेलियन लौट गए। सुरेश रैना 11 रन बनाकर आउट हुए। श्रीलंका की ओर से मैथ्यूज ने दो जबकि इरांगा ने एक विकेट हासिल किया।

If you have any questions, writing paper look at this business don’t hesitate to contact us

खेल-कूद

कंधे की चोट के कारण 7-10 दिनों तक एक्शन में नहीं दिखेंगे शिखर धवन, कोच ने की पुष्टि

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पंजाब किंग्स के कप्तान शिखर धवन कंधे की चोट की वजह से अगले सात से 10 दिनों तक एक्शन से बाहर रह सकते हैं। धवन शनिवार को मोहाली में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेले गए मैच में प्लेइंग इलेवन का हिस्सा नहीं थे। उनकी जगह पर सैम करन ने टीम की कप्तानी की थी। पंजाब को इस मैच में तीन विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

मैच के बाद टीम के कोच संजय बांगर ने रेगुलर कप्तान शिखर धवन के कंधे की चोट की जानकारी देते हुए कहा कि हमने उन्हें मिस किया क्योंकि उन्हें कंधे में चोट थी। इसलिए, मैं कहूंगा कि वह अगले कुछ मैचों में बाहर ही रह सकते हैं। हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि वह ट्रीटमेंट पर कैसा रिएक्ट करते हैं, लेकिन अभी तो ऐसा ही लग रहा है कि वह अगले 7 से 10 दिन तक बाहर रह सकते हैं।

बांगर ने किंग्स की तीन विकेट से हार के बाद कहा, हमें इंतजार करना होगा और देखना होगा कि वह उपचार के प्रति कैसी प्रतिक्रिया देता है, लेकिन फिलहाल ऐसा लगता है कि वह कम से कम सात से 10 दिनों के लिए मैदान से बाहर हो सकता है।

धवन की अनुपस्थिति में राजस्थान रॉयल्स के ख़िलाफ़ पंजाब की टीम की कमान सैम करन के पास थी। जब करन टॉस करने आए तो यह थोड़ा सा चौंकाने वाला फ़ैसला लगा था, क्योंकि जितेश शर्मा ने सीज़न की शुरुआत से पहले चेन्नई में कप्तानों के सम्मेलन में भाग लिया था।

इस संदर्भ में सवाल पूछे जाने पर संजय ने कहा, नहीं.. नहीं..वह (जितेश) उप-कप्तान नहीं हैं। उन्होंने आईपीएल की शुरुआत में कप्तानों के सम्मेलन में भाग लिया था। इसी कारण से लोग उन्हें टीम का उपकप्तान मानने लगे थे। सैम ने पिछले वर्ष भी टीम का नेतृत्व किया था। लेकिन इस सीज़न उन्हें भारत आने में देरी हो गई थी। इसी वजह से हम उन्हें चेन्नई नहीं भेज सके और उनकी जगह पर जितेश को भेजा गया।

ऐसा नहीं था कि जितेश कार्यवाहक कप्तान थे। हम बहुत स्पष्ट थे कि अगर ज़रूरत पड़ी तो सैम करन कप्तानी करेंगे। आईपीएल 2023 के दौरान इसी तरह की स्थिति में, जब धवन को मैदान पर चोट के कारण अस्थायी रूप से बाहर कर दिया गया था। सैम करन ने पीबीकेएस की कमान संभाली थी, और 2 जीत और 1 हार के रिकॉर्ड के साथ तीन मैचों में उनका नेतृत्व किया था।

आईपीएल 2024 में धवन का बल्ले से प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा, उन्होंने पांच पारियों में 30.40 की औसत और 125.61 की स्ट्राइक रेट से 152 रन बनाए। पीबीकेएस वर्तमान में छह मैचों में चार जीत के साथ अंक तालिका में आठवें स्थान पर है।

Continue Reading

Trending