Connect with us

प्रादेशिक

बिहार विधानसभा में बजट पेश

Published

on

पटना,बिहार,वित्तमंत्री-विजेंद्र-प्रसाद-यादव,विधानसभा,शिक्षा,स्वास्थ्य,ऊर्जा,बजट

पटना | बिहार के वित्तमंत्री विजेंद्र प्रसाद यादव ने गुरुवार को विधानसभा में वर्ष 2015-16 का बजट पेश किया। इस बजट में कुल 1,20,685 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। इसमें येाजना आकार में 57,425 करोड़ रुपये तथा गैर योजना मद में 63,260 करोड़ रुपये का प्रावधान किया गया है। इस बजट में सबसे अधिक जोर शिक्षा, स्वास्थ्य, ऊर्जा और समाज कल्याण पर दिया गया है।

इस मौके पर यादव ने बिहार में शिक्षा के क्षेत्र में विकास का दावा करते हुए कहा कि इस वर्ष 810 विद्यालयों को उच्च विद्यालयों में अपग्रेड किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बजट में शिक्षा के क्षेत्र में करीब 22,027 करोड़ रुपये का प्रस्ताव किया गया है। मंत्री ने पेश किए गए बजट में स्वास्थ्य विभाग के लिए 4971 करोड़ रुपये का प्रस्ताव किया गया है। अपने बजट भाषण में उन्होंने नालंदा में 100 बेड वाले आधुनिक अस्पताल खोलने का प्रस्ताव रखा।

प्रादेशिक

यूपी में अब शनिवार और रविवार रहेगा पूर्ण लॉकडाउन

Published

on

प्रदेश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए यूपी की योगी सरकार ने बड़ा फैसला लिया है। अब प्रदेश में शनिवार और रविवार को पूर्ण लॉकडाउन रहेगा।
योगी सरकार के इस फैसले के ​मुताबिक उत्तर प्रदेश में कार्यालय और बाजार सोमवार से लेकर शुक्रवार तक खुलेंगे।

शनिवार और रविवार को प्रदेश में पूर्ण लॉकडाउन लागू रहेगा। यानी हर हफ्ते के शुरुआती 5 दिन बाजार और कार्यालय खुले रहेंगे। सप्ताह के आखिरी दो दिन कार्यालय और बाजार खोलने की अनुमति नहीं होगी। यह आदेश सरकारी के साथ ही सभी निजी दफ्तरों और संस्थानों के लिए है।

बताया जा रहा है कि वीकेंड पर लॉकडाउन लगाने का यह फैसला सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में हुई टीम इलेवन की बैठक में लिया गया था. कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए ट्रांसमिशन चेन तोड़ने के लिए यह निर्णय लिया गया.

Continue Reading

Trending