Connect with us

प्रादेशिक

दुधमुंही से रेप पर कोर्ट सख्त, सिर्फ 23 दिन में सुनवाई कर फांसी की सजा सुनाई

Published

on

मध्य प्रदेश के इंदौर शहर में कोर्ट ने करीब चार माह की बच्ची के अपहरण, बलात्कार और हत्या मामले में लगातार सुनवाई कर ठीक 23वें दिन फैसला सुना दिया। दोषी को फांसी की सजा सुनाई गई। नए कानून पॉक्सो बनने के बाद किसी आरोपी को फांसी की सजा सुनाने का यह पहला मामला है।

केंद्र सरकार ने पॉस्को क़ानून में संशोधन कर 12 साल से कम उम्र की बच्चियों के साथ बलात्कार करने वालों के खिलाफ मौत की सजा के कानून को मंजूरी दी है।

मामला 20 अप्रैल का है जब अपने माता-पिता के साथ बच्ची सो रही थी। तभी दोषी नवीन उर्फ अजय गड़के ने बच्ची को उठा लिया और करीब के श्रीनाथ पैलेस बिल्डिंग में ले गया था, जहां उसके साथ दुष्कर्म किया। फिर उसकी हत्या कर दी। नवीन पीड़ित बच्ची के परिवार साथ ही रहता था।

जानकारी के अनुसार इस घटना में दोषी सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गया था। पुलिस ने मामले को दर्ज कर 27 अप्रैल को चालान पेश किया। जिला कोर्ट में 1 मई से सुनवाई शुरू हुई। कोर्ट ने मामले की गंभीरता को देखते हुए लगातार सात दिनों तक सात-सात घंटे केस की सुनवाई की और सुनवाई 21वें दिन पूरी कर ली और 23वें दिन फैसला सुना दिया। कोर्ट का यह फैसला ऐतिहासिक रहा।

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कोर्ट के फैसले का स्वागत किया। उन्होंने कहा मुझे बच्ची के मां और पिता के लिए दुख है। यह घटना अमानवीय है। पर मुझे इस बात की संतुष्टि है कि कोर्ट ने अपना काम पूरा किया।

प्रादेशिक

दिल्ली विधानसभा चुनावः बीजेपी ने जारी 57 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

Published

on

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए सभी राजनीतिक दल जोर-शोर से जुटे हुए हैं। चुनावी तैयारियों के बीच भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने 70 सीटों वाली विधानसभा के लिए अपने 57 उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। शुक्रवार को बीजेपी में अपने प्रत्याशियों की पहली सूची जारी कर दी।

बीजेपी ने तिमारपुर से सुरेंद्र सिंह बिट्टू को टिकट दिया है। वहीं रिठाला से विजय चौधरी, बवाना से रविंद्र कुमार, रोहिणी से विजेंद्र गुप्ता को टिकट दिया है। आम आदमी पार्टी को छोड़कर बीजेपी में शामिल हुए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से टिकट मिला है।

बीजेपी की जारी सूची में अनुसूचित जाति (SC) के 11 उम्मीदवार जबकि 4 महिलाएं शामिल हैं। पार्टी ने आदर्श नगर से राजकुमार भाटी, बादली से विजय भगत, रिठाला से मनीष चौधरी। बवाना से रविंद्र कुमार इंद्रराज, मुंडका से मास्टर आजाद सिंह चुनाव मैदान में होंगे।

बीजेपी ने दिल्ली विधानसभा के लिए आज 57 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी कर दिया है। बीजेपी अध्यक्ष दिल्ली मनोज तिवारी ने बीजेपी मुख्यालय में लिस्ट जारी करते हुए कहा कि बचे हुए 13 सीटों पर जल्दी ही उम्मीदवार घोषित किए जाएंगे। बीजेपी ने विजेंद्र गुप्ता को रोहिणी जबकि आम आदमी पार्टी से आए कपिल मिश्रा को मॉडल टाउन से उम्मीदवार बनाया है।

मनोज तिवारी ने कहा कि हम लोग केंद्र सरकार द्वारा किए गए कामों को दिल्ली के घर घर तक पहुंचाएंगे। पॉजिटिव एजेंडा के तहत हम चुनाव लड़ेंगे और जो हमारी यह लिस्ट है 57 लोगों की वह विजेताओं की लिस्ट है। हम लोग जीत की तरफ अग्रसर हैं। इस मौके पर केंद्रीय मंत्री और दिल्ली प्रभारी प्रकाश जावड़ेकर श्याम जाजू भी मौजूद थे।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending