Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

एक डॉक्टर जो मरीज़ का इलाज उनसे संबंध बनाकर करती है, ‘कुछ’ भी करने की है छूट

Published

on

नई दिल्ली। आपका पाला कई अजीबोगरीब डॉक्टरों से पड़ा होगा। कई देखते ही मर्ज़ का पता लगा लेते हैं तो कई बिना रिपोर्ट देखे इलाज का दावा करते हैं। कई कुछ ही घंटों में मर्ज़ को उखाड़ फेंकने की बात करते हैं तो कई मर्ज़ को बिगड़ता देख इमानदारी से हाथ खड़े कर देते हैं। लेकिन एक डॉक्टर ऐसी हैं जो अपने मरीजों का इलाज उनसे संबंध स्थापित करके करती है। इस इलाज से न ही डॉक्टर को एतराज़ होता है न ही मरीज़ को।

इस खूबसूरत डॉक्टर का नाम है एलिजाबेथ। ये अमेरिका की रहने वाली है। एलिज़ाबेथ पेशे से काफी लोकप्रिय डॉक्टर है। ये अपने इलाज के तरीके को लेकर काफ़ी लोकप्रिय हैं। ये सिर्फ उन मरीजों का इलाज करती हैं जो किसी के साथ सम्बन्ध बनाने की शक्ति खो चुके हैं। इसके लिए वो इलाज करने के दौरान अपने मरीजों के साथ सम्बन्ध भी बनाती हैं। आपको जानकर हैरानी होगी कि उनका ये तरीका सच में काम करता है। इसके बदले में एलिजाबेथ अपने मरीजों से काफी पैसे लेती हैं। इलाज के उनके इस तरीके पर किसी को हर्ज भी नहीं है।

इलाज का ये तरीका सही है या गलत, इसका दावा तो हम नहीं करते। लेकिन अगर मरीजों को इससे फायदा होता है तो उनके लिए इससे बेहतर क्या हो सकता है?

अन्तर्राष्ट्रीय

मगर हिल, गुरुंग हिल, रेकिन ला, रेजांग ला और मुखपारी अब भारत के कब्ज़े में

Published

on

By

#India #china #lac #indianarmy #ladakh  #gurunghill
Continue Reading

Trending