Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अभी-अभी: वोट देने पहुंची मुस्लिम महिला से बुर्का उतारने को कहा,बूथ पर रो पड़ी महिला – KARNATAKA ELECTIONS 2018

Published

on

साभार इंटरनेट

Loading

KARNATAKA ELECTIONS 2018 LIVE कर्नाटक चुनाव : 222 विधानसभा सीटों पर मतदान जारी, पहले दो घंटे तक डाले गए 11 फीसद वोट … हसन जिले के होलनरसीपुरा में पोलिंग बूथ नंबर 244 से पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा की ने अपने मताधिकार का प्रयोग … भाजपा के मुख्‍यमंत्री पद के उम्‍मीदवार येदियुरप्‍पा ने शिकारपुर से अपना वोट डाला।

कर्नाटक में 4.98 करोड़ से अधिक मतदाता हैं जो 2600 से अधिक उम्मीदवारों के बीच से अपने प्रतिनिधियों का चुनाव करेंगे। इन मतदाताओं में 2.52 करोड़ से अधिक पुरुष, करीब 2.44 करोड़ महिलाएं और 4,552 ट्रांसजेंडर शामिल हैं।

बेलगावी विधानसभा क्षेत्र के 185 नंबर पोलिंग बूथ पर मुस्लिम महिला से पहचान के लिए बुर्का उतारने के लिए कहा गया। जिसका महिला ने विरोध किया और वह रोने लगी।

लाइव अपडेट्स:

9:09 AM:पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवगौड़ा, उनकी पत्नी चेन्नम्मा, बेटे रेवन्ना और परिवार के अन्य सदस्यों ने हासन जिले के होलेनरसिपुरा के बूथ नंबर 224 पर वोट डाला।

8:53 AM:– एचडी कुमारस्वामी जयानगर में श्री आदिचुंचनागिरी महासंस्थान मठ के प्रमुख निर्मलानंद नाथ माहेश्वरी से मिले।

8:33 AM: भाजपा सांसद राजीव चंद्रशेखर ने बेंगलुरु में कोरमंगला के कर्नाटक रेड्डी जनसंघ में वोट डाला।

8:15 AM:वोट देने से पहले बादामी से भाजपा उम्मीदवार बी श्रीरामुलु ने गाय की पूजा की।

7:35 AM: हुबली के बूथ नंबर 108 पर वीवीपीएटी मशीन खराबी के चलते बदली गई।

7:10 AM: केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता सदानंद गौड़ा ने पुत्तूर में वोट डाला। उन्होंने कहा कि इस बार वोट प्रतिशत बढ़ेगा। लोग सिद्धारमैया सरकार को राज्य से हटाना चाहते हैं। मुझे उम्मीद है लोग भारी तादाद में वोट करने के लिए घर से निकलेंगे।

7:02 AM: भाजपा के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार बीएस येदियुरप्पा ने शिमोगा के शिकारीपुरा में अपने मत का इस्तेमाल किया। उन्होंने कहा, “लोग सिद्धारमैया सरकार से तंग आ चुके हैं। मैं लोगों से अपील करता हूं कि ज्यादा से ज्यादा संख्या में वोट करें। मैं भरोसा दिलाता हूं कि हम अच्छी सरकार देंगे।”

7:00 AM: राज्य की 222 सीटों पर मतदान शुरू।

नेशनल

सीएम बने रहेंगे केजरीवाल, कोर्ट ने पद से हटाने वाली याचिका की खारिज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को उनके पद से हटाने की मांग वाली जनहित याचिका हाई कोर्ट ने खारिज कर दी है। कोर्ट ने कहा कि ऐसी कोई संवैधानिक बाध्यता नहीं है कि अरविंद केजरीवाल अपने पद पर बने नहीं रह सकते हैं। हाई कोर्ट ने कहा कि ये कार्यपालिका से जुड़ा मामला है। दिल्ली के उपराज्यपाल इस मामले को देखेंगे और फिर वह राष्ट्रपति को इस भेजेंगे। इस मामले में कोर्ट की कोई भूमिका नहीं है।

केजरीवाल को सीएम पद से हटाने के लिए याचिका दिल्ली के रहने वाले सुरजीत सिंह यादव ने दी है, जो खुद किसान और सामाजिक कार्यकर्ता बताते हैं। सुरजीत सिंह यादव का कहना था कि वित्तीय घोटाले के आरोपी मुख्यमंत्री को सार्वजनिक पद पर बने रहने की अनुमति नहीं मिलनी चाहिए। याचिकाकर्ता सुरजीत ने अपनी याचिका में कहा था कि केजरीवाल के पद पर बने रहने से न केवल कानून की उचित प्रक्रिया में दिक्कत आएगी, बल्कि न्याय प्रक्रिया भी बाधित होगी और राज्य में कांस्टीट्यूशनल सिस्टम भी ध्वस्त हो जाएगा।

याचिका में कहा गया था कि सीएम ने गिरफ्तार होने के कारण एक तरह से मुख्यमंत्री के रूप में अपना पद खो दिया है, चूंकि वह हिरासत में भी हैं, इसलिए उन्होंने एक लोक सेवक होने के कर्तव्यों और जिम्मेदारियों को निभाने से खुद को अक्षम साबित कर लिया है, अब उन्हें इस मुख्यमंत्री पद पर नहीं बने रहना चाहिए।

 

Continue Reading

Trending