Connect with us

IPL 2018

अपने शौक के लिए मुंबई इंडियंस के यह खिलाड़ी खाता था खूब मार

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग 2018  में एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हें अपनी माँ के हाथों बहुत मार पड़ती थी, और शायद आज भी उनकी मार पड़ती हो। हम उस खिलाड़ी के बारे में सिर्फ अभी यह बताएँगे कि वह किस टीम का खिलाड़ी हैं। यह मुंबई इंडियंस की टीम का एक अहम खिलाड़ी हैं।

अब बात करते हैं कि इनको मार क्यों पड़ती थी। वह मामला यह हैं कि यह मार इन्हे अपने शौक के लिए पड़ती थी। अब आप कहेंगे कि ऐसा भी क्या शौक की रोज़ मार ही पड़े।

इसका खुलासा इस खिलाड़ी ने स्वयं ही किया।

भारतीय क्रिकेट टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हार्दिक पांड्या (24 वर्ष) बचपन में अपने बालों को कलर कराने के बहुत शौकीन थे और इसके लिए उन्हें अपने कोच और मम्मी से बहाना भी बनाना पड़ता था। हार्दिक अपने बालों के स्टाइल को लेकर खासे चर्चा में रहते हैं।

आईपीएल 11वें संस्करण में वह एक अलग ही अंदाज में नजर आ रहे हैं। उनका यह शौक शुरू से ही था जिसका उन्होंने अब खुलासा किया है। हार्दिक ने आईपीएल की टीम मुंबई इंडियंस की ओर से सोशल मीडिया पर पोस्ट एक वीडियो में अपने बचपन की यादों को बयान किया है।

हार्दिक ने वीडियो में कहा, “मैं शुरू से ही अलग था। 11 साल का था तभी अपने बाल कलर करवा लिए थे। इसके लिए घर पर आकर मम्मी से मार भी खाता था और फिर जाकर कुछ और कराके आता था। बालों को लेकर कोच को उलटे सीधे बहाने बताता था। कोच जब मुझसे पूछते थे कि ये क्या है, तो मैं कहता था कि बाल कटाने गया था तो कलर मेरे ऊपर गिर गया।”

हार्दिक ने भारत के लिए अब तक छह टेस्ट, 38 वनडे और 30 टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेले हैं। उन्होंने कहा, “मैं बहुत ज्यादा शैतानी करता था। लोगों से हमेशा झगड़ते रहता था और कभी दोस्त नहीं बनाता था। हम दोनों भाइयों (बड़े भाई क्रुणाल पांड्या) ने हमेशा मम्मी को बहुत परेशान किया। मैंने क्रुणाल को भी बहुत परेशान किया है। मेरे वजह से क्रुणाल के कभी दोस्त नहीं बनते थे क्योंकि मैं अगर झगड़ा करता था तो उसे अपनी दोस्ती तोड़नी पड़ती थी।”

हरफनमौला खिलाड़ी ने अक्टूबर 2016 में धर्मशाला में न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे में पदार्पण किया था जबकि जनवरी 2016 में एडिलेड में आस्ट्रेलिया के खिलाफ पहली बार टी-20 अंतर्राष्ट्रीय मैच में उतरे थे। उन्होंने इस वर्ष जनवरी में दक्षिण अफ्रीका दौरे पर अपना पहला टेस्ट खेला था।

हार्दिक ने कहा, “मैं और क्रुणाल डब्ल्यूडब्ल्यूई फाइट खेलते थे और इस दौरान हमने कई सारे बेड तोड़े हैं। सबसे बड़ी समस्या यह थी कि खेलते-खेलते हम दोनों वास्तव में झगड़ा कर लेते थे। जो एटिट्यूड लोगों में 16-17 साल में आते हैं वह हमारे अंदर 12 साल में ही आ गया था। हालांकि समय के साथ सीखा कि गुस्सा हर चीज का हल नहीं होता है। गुस्से से जीवन में नकारात्मकता आती है। मैं कोशिश करता हूं कि मेरे गुस्से से किसी को दिल न टूटे।”  इनपुट आईएएनएस

IPL 2018

चीयर लीडर्स के इस सच को जानकर हैरान हो जाएंगे आप, जानिए किस लिए करती हैं ये ऐसा ‘गंदा’ काम

Published

on

आप सभी ने इण्डियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल जरूर देखा होगा। आपमें से अधिकांश लोग इन रोमांचित कर देने वाले मैचों के फैन भी होंगे। आपने देखा होगा कि कैसे आईपीएल में बाउंड्री लगने पर या विकेट के गिरने पर चीयर गर्ल लोगों का इंटरटेनमेंट करती हैं। आइये आपको इन चीयर लीडर्स की ज़िंदगी और उनके इस काम के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बता रहे हैं।

साभार – INTERNET

हम आपको आईपीएल के चीयरलीडर्स के बारे में बताएंगे कि आईपीएल और भारत के प्रति उनका क्या नजरिया है ? आईपीएल के 11 वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की चीयरलीडर्स के अलावा सभी 6 टीमों की चियरलीडर्स विदेशी थी।

जब लाइव मैच के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स की चीयरलीडर्स से बात की गई तो उन्होंने अपने दिल की वह सभी बातें बताई ।

साभार – INTERNET

जब दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम लीडर से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हम दिल्ली डेयरडेविल्स की चीयरलीडर्स 6 है और उनमें से हम दो ऑस्ट्रेलिया की है और बाकी चार चीयरलीडर यूरोप की है।

ऑस्ट्रेलियन चियरलीडर्स कैथरीन ने बताया कि “डांसिंग उसका पैसा है और वह दुनिया के कई देशों में लाइव परफॉर्म कर चुकी है।  IPL से पहले वह मेक्सिको में छह महीनों तक रही थी।

साभार – INTERNET

इंग्लिश चीयरलीडर डेन बैटमैन बताती है कि भारत के लोग उन्हें सेलिब्रिटी जैसा महसूस करवाते हैं। और हमें भारत आकर बहुत ही अच्छा लगता है। लोग हमसे हमारा ऑटोग्राफ मांगते हैं। हमें बहुत अच्छा लगता है जब हमारी कोई इज्जत करता है।

हम IPL में लगभग 180000 रुपए तक कमा लेती हैं। और हमारे हिसाब से हम जितनी मेहनत करती हैं।  और जिस देश से हम आते हैं, उस हिसाब से हमारी यह सैलरी हमें बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं कर पाती है।

साभार – INTERNET

हालांकि उन्होंने दर्शकों के लिए यह भी कहा कि “हम सिर्फ पोडियम पर डांस करने के लिए आई है हमें कोई भोग विलास की वस्तु ना समझे हम लड़कियां हैं।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending