Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

जनकपुर-अयोध्या बस सेवा शुरू, प्रधानमंत्री मोदी ने दिखाई हरी झंडी

Published

on

Loading

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी अपनी दो दिनी नेपाल यात्रा के लिए सर्वप्रथम जनकपुर पहुंचे। जहां भव्य स्वागत के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने जनकपुर-अयोध्या बस सेवा की हरी झंडी दिखाई। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, यह एक ऐतिहासिक क्षण है। आज जिस तरह से नेपाल ने अपने प्यार दिखाया है यह नेपाल की जनता का भारत के लोगों के प्रति स्नेह को दर्शाता है।

प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि, मैं यहां पर राजा जनक और माता जानकी की पूजा करने आया हूं। मैं नेपाल के प्रधनमंत्री के.पी. शर्मा ओली को जनकपुर यात्रा के दौरान साथ देने के लिए उनका शुक्रिया करता हूं।

प्रधानमंत्री मोदी ने ओली से कहा, “मेरे भाई, यह स्वागत सभी भारतीयों का सम्मान है। आपने यहां जिस तरीके से मेरा स्वागत किया, मैं उससे बहुत खुश हूं।”

पीएम मोदी ने कहा कि अयोध्या और जनकपुर का नाता अटूट है। भारत और नेपाल दोनों ही देश रामायण सर्किट बनाने की दिशा में काम करेंगे। इससे पर्यटन को बढ़ावा मिलेगा। इससे दोनों देशों के लोगों के बीच संबंधों की बुनियाद और मजबूत होगी।

जनकपुर मां सीता का जन्म स्थान है और अयोध्या भगवान राम काके जन्म स्थान है।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending