Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र में बिजली उपभोक्ताओं के लिए हेल्पलाइन

Published

on

भोपाल,मध्य-प्रदेश,हेल्पलाइन,मीटर-डिंग,विदिशा,रायसेन,सीहोर,होशंगाबाद,हरदा,राजगढ़,बैतूल

Loading

भोपाल | मध्य प्रदेश की मध्य क्षेत्र के विद्युत वितरण कंपनी ने उपभोक्ताओं की समस्याओं के निराकरण के लिए हेल्पलाइन नंबर शुरू किया है। इस हेल्पलाइन पर मार्च के शुरुआती 10 दिनों में 3800 शिकायतें आई हैं, जिनका निराकरण किया गया। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि बिजली गुल हो जाने, मीटर खराब होने, बकाया पर कनेक्शन काटने या जोड़ने, मीटर रीडिंग, लोड कम-ज्यादा करने, वोल्टेज में उतार-चढ़ाव, ट्रांसफर्मर में चिंगारी और विद्युत दुर्घटना जैसी शिकायतें फोन नंबर ‘1912’ पर की जा सकती हैं। इसी प्रकार टोल फ्री नंबर 18002331912 पर भी शिकायत दर्ज करा सकते हैं।

इस कंपनी के कार्य क्षेत्र के 16 जिले-भोपाल, विदिशा, रायसेन, सीहोर, होशंगाबाद, हरदा, राजगढ़, बैतूल, ग्वालियर, मुरैना, भिंड, शिवपुरी, गुना, अशोकनगर, दतिया एवं श्योपुर के बिजली उपभोक्ता इस सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि मार्च के पहले सात दिनों में हेल्पलाइन को कुल 3,040 शिकायत प्राप्त हुईं। इनमें से सारी शिकायतों का निपटारा कर दिया गया है। इतना ही नहीं पिछले तीन दिनों में कुल 754 शिकायत प्राप्त हुईं हैं। इन सभी का निराकरण समय सीमा में किया गया है। बिजली कंपनी द्वारा सूचना प्रौद्योगिकी और तकनीकी दृष्टि से काल सेंटर को विकसित किया गया है। औसतन प्रति घंटा 10 से 18 शिकायतें प्राप्त हो रही हैं, लेकिन सेंटर की क्षमता इससे कहीं अधिक शिकायतें सुनने की हैं।

उत्तर प्रदेश

आज जारी होंगे यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे, यहां करें चेक

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं का इंतजार आज खत्म हो जाएगा। यूपी बोर्ड आज दोपहर में हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का परिणाम घोषित करने वाला है। रिजल्ट आधिकारिक वेबसाइट upresults.nic.in पर जारी किया जाएगा।

इसके अलावा छात्र upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट की घोषणा के साथ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) में पंजीकृत हाईस्कूल व इंटर के 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो जाएगा।

यूपी बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा में रजिस्टर्ड छात्रों की कुल संख्या 29,47,311 और इंटर में 25,77,997 हैं। पिछले साल यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल को कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए परिणाम घोषित किए थे। इस बार पांच दिन पहले परिणाम जारी किया जा रहा है।

Continue Reading

Trending