Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल का सीरिया में ईरानी ठिकानों पर जवाबी हमला

Published

on

Loading

इजरायली सेना ने गुरुवार को गोलान हाइट्स इलाके में कथिततौर पर ईरानी बलों द्वारा किए गए रॉकेट दागे जाने के जवाब में सीरिया में ईरानी सैन्य ठिकानों पर बमबारी की।

‘एफे’ की रिपोर्ट के अनुसार, ईरान ने कथिततौर पर दमिश्क के बाहर से इजरायली ठिकानों पर लगभग 20 रॉकेट दागे। हालांकि, इस दौरान किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।

अगर इस हमले की पुष्टि होती है तो यह पहली बार होगा जब ईरान ने इजराइली बलों पर प्रत्यक्ष हमले में रॉकेट दागे हों।

प्रवक्ता जोनाथन कॉनरिकस ने ट्वीट कर कहा, “इजरायली रक्षा बलों (आईडीएफ) ने इजरायल के खिलाफ ईरानी रॉकेट हमले के जवाब में सीरिया में स्थित दर्जनों ईरानी सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया।”

प्रवक्ता ने बताया कि इजरायल ने चार रॉकेटों को मिसाइल-रोधी प्रणाली से रोक दिया जबकि बाकी देश के अंदर आकर गिरे लेकिन वे लक्ष्यों को भेदने में नाकाम रहे।

कॉनरिकस ने कहा कि हाल के वर्षों में इजरायल का यह अभियान सबसे बड़ा हवाई अभियान था और ईरानी लक्ष्यों के खिलाफ भी सबसे बड़ा अभियान था।

इनपुट आईएएनएस

 

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending