Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनाएगी, एक बड़े नेता के इस बयान से सब चौंक गए

Published

on

Loading

कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 में भाजपा, कांग्रेस और दूसरी अन्य पार्टियों के नेता धुंआधार प्रचार कर रहे हैं। चाहे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी हों या प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दोनों ही अपनी जीत का दावा कर रहे हैं। पर कांग्रेस के एक बड़े नेता ने यह कह कर सबको चौंका दिया कि कर्नाटक में कांग्रेस सरकार बनाएगी।

कर्नाटक में कुल 224 सीट हैं। पिछले विधानसभा चुनाव में कांग्रेस 122 सीट जीतने में सफल रही थी। जबकि भाजपा और जनता दल सेकुलर को सिर्फ 40-40 सीट मिली थी।

कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा कि कर्नाटक विधानसभा चुनाव 2018 में उनकी पार्टी 115-120 सीटें जीतकर सत्ता में बनी रहेगी।

अहमद पटेल ने यहां मीडिया से कहा, “कांग्रेस कर्नाटक में स्पष्ट बहुमत हासिल करेगी। इसे लगभग 120 या इससे अधिक सीटें मिलेंगी। भाजपा 65 से अधिक सीटें प्राप्त करेगी।”

उन्होंने कहा, “राज्य में यह कांग्रेस की अभूतपूर्व जीत होगी।” इनपुट आईएएनएस

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending