Connect with us

प्रादेशिक

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जानलेवा आंधी-तूफान से 11 लोगों की मौत, कई घायल

Published

on

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बुधवार देर शाम आई आंधी-तूफान में 11 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को पीड़ितों की हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि आगे बारिश और तूफान की आशंका नही है।

उत्तर प्रदेश के आगरा क्षेत्र में बुधवार को आंधी, बारिश और तूफान में कुल 11 लोगों की मौत की पुष्टि की गई। राज्य सरकार की ओर से आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि आगरा में एक, इटावा में चार, मथुरा में तीन, अलीगढ़ में एक, फिरोजाबाद में एक और कानपुर के ग्रामीण इलाके में एक व्यक्ति की मौत हुई है।

मौमस विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम का अलग-अलग रुख दिखाई दे रहा हैे। पूर्वांचल में आंधी और तूफान का कम ही असर हुआ है। गुरुवार तड़के पूर्वांचल के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त गुरुवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, कानपुर का 21़1 डिग्री, इलाहाबाद का 24 डिग्री और झांसी का 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रादेशिक

कोरोना की गिरफ्त में आईं भाजपा नेता उमा भारती, खुद ट्वीट कर दी जानकारी

Published

on

नई दिल्ली। भाजपा नेता उमा भारती भी कोरोना की गिरफ्त में आ गई हैं। इस बात की जानकारी उन्होंने खुद ट्वीट करके दी है। उन्होंने लिखा, मैं आपकी जानकारी में यह डाल रही हूं कि मैंने आज अपनी पहाड़ की यात्रा के समाप्ति के अंतिम दिन प्रशासन को आग्रह करके कोरोना टेस्ट के टीम को बुलवाया क्योंकि मुझे 3 दिन से हल्का बुखार था।

मैंने हिमालय में कोविड के सभी विधिनिषेध एवं सोशल डिस्टेंसिंग का पालन किया फिर भी मै अभी क़ोरोना पोज़िटिव निकली हूं। मैं अभी हरिद्वार और ऋषिकेश के बीच वंदे मातरम् कुंज में क्वारनटीन हूं जो कि मेरे परिवार के जैसा है। 4 दिन के बाद फिर से टेस्ट कराउंगी और स्थिति ऐसी ही रही तो डॉक्टरों के परामर्श के अनुसार निर्णय लूंगी।

उमा भारती ने ट्वीट में अपील की है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हुए भाई-बहन पढ़े या उन्हें जानकारी हो, उन सबसे मेरी अपील है कि वो अपनी कोरोना टेस्ट करवाएं और सावधानी बरतें।

Continue Reading

Trending