Connect with us

प्रादेशिक

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में जानलेवा आंधी-तूफान से 11 लोगों की मौत, कई घायल

Published

on

पश्चिमी उत्तर प्रदेश में बुधवार देर शाम आई आंधी-तूफान में 11 लोगों की मौत हो गई। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिलाधिकारियों को पीड़ितों की हरसंभव मदद करने का निर्देश दिया है। मौसम विभाग के अनुसार, हालांकि आगे बारिश और तूफान की आशंका नही है।

उत्तर प्रदेश के आगरा क्षेत्र में बुधवार को आंधी, बारिश और तूफान में कुल 11 लोगों की मौत की पुष्टि की गई। राज्य सरकार की ओर से आधिकारिक तौर पर बताया गया है कि आगरा में एक, इटावा में चार, मथुरा में तीन, अलीगढ़ में एक, फिरोजाबाद में एक और कानपुर के ग्रामीण इलाके में एक व्यक्ति की मौत हुई है।

मौमस विभाग के निदेशक जे.पी गुप्ता के अनुसार, पश्चिमी उत्तर प्रदेश और पूर्वी उत्तर प्रदेश में मौसम का अलग-अलग रुख दिखाई दे रहा हैे। पूर्वांचल में आंधी और तूफान का कम ही असर हुआ है। गुरुवार तड़के पूर्वांचल के कई जिलों में हल्की बूंदाबांदी हुई।

मौसम विभाग के अनुसार, गुरुवार को राजधानी लखनऊ का न्यूनतम तापमान 20 डिग्री सेलिसयस दर्ज किया गया जबकि अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने का अनुमान है।

लखनऊ के अतिरिक्त गुरुवार को बनारस का न्यूनतम तापमान 22 डिग्री, कानपुर का 21़1 डिग्री, इलाहाबाद का 24 डिग्री और झांसी का 25.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रादेशिक

दिल्ली पहुंचा कोरोना वायरस, RML में 3 संदिग्ध मरीज भर्ती

Published

on

नई दिल्ली। चीन में कोरोना वायरस फैलने के बाद इसने भारत में भी दस्तक दे दी है। मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू के बाद अब कोरोना वायरस के संदिग्ध की पहचान दिल्ली में भी की गई है।

डॉक्टर राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल की मेडिकल सुपरिटेंडेंट डॉ. मिनाक्षी भारद्वाज ने कहा कि हमारे सामने कोरोना वायरस के तीन केस सामने आए हैं।

तीनों मरीजों का इलाज चल रहा है और उनके सैंपल को जांच के लिए भेजा गया है। दिल्ली के अलावा चंडीगढ़ में भी कोरोना वायरस का एक संदिग्ध मामला सामने आया है।

स्वास्थ्य अधिकारियों ने मंगलवार को बताया कि चीन के यात्रा करने वाले 3 व्यक्तियों को कोरोना वायरस के संभावित जोखिम के लिए आरएमएल हॉस्पिटल के एक आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है।

मिनाक्षी ने बताया कि तीनों संदिग्धों की उम्र 24-48 साल के बीच है। फिलहाल तीनों मरीजों के सैंपल को पुणे के आईसीएमआर-एनआईवी प्रयोगशाला भेज दिया गया है। जानकारी के अनुसार इनमें से 2 दिल्ली और एक एनसीआर का निवासी है।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending