Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

CGBSE Results 2018 : छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल के 12वीं की परीक्षा में श‍िव कुमार पांडे टॉपर

Published

on

Loading

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 12वीं की परीक्षा रिजल्ट में श‍िव कुमार पांडे ने 98.40 फीसद के साथ टॉप क‍िया है वहीं संध्‍या कौश‍िक ने 97.40 फीसद अंक प्राप्त कर दूसरे स्‍थान पर रहीं। कक्षा 12 का कुल परिणाम 77 फीसदी रहा।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल की 10वीं के परीक्षा परिणाम में यग्‍येश चौहान ने 98.33 प्रत‍िशत अंकों के साथ टॉप क‍िया है।

छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल (सीजीबीएससी) ने 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं का रिजल्ट घोषित कर द‍िया है। आप ऐसे छत्तीसगढ़ माध्यमिक शिक्षा मंडल का रिजल्ट से देख सकते हैं। 10वीं और 12वीं के परिणाम आधिकारिक वेबसाइट http://cgbse.nic.in/ और http://results.cg.nic.in/पर देखे जा सकते हैं।

आधिकारिक वेबसाइट http://cgbse.nic.in/ या फिर results.cg.nic.in पर जाएं।
इसके बाद 10वीं और 12वीं के रिजल्ट के लिंक पर क्लिक करें।
अपना रोल नंबर और अन्य जानकारी भरने के बाद सब्मिट करें।
प्रक्रिया पूरी होने पर आपका रिजल्ट ओपन हो जाएगा।
इस रिजल्ट की सॉफ्ट डाउनलोड कर सकते हैं। http://results.cg.nic.in/
आप रिजल्ट का प्रिंट आउट भी निकलवा सकते हैं।

सीजीबीएससी ने पहली मर्तबा 10वीं और 12वीं कक्षा का रिजल्ट एक साथ घोषित क‍िया है।

Chhattisgarh Board of Secondary Education 12th Result Shiv Kumar Pandey 10th Result

उत्तर प्रदेश

मेरे पिता को खाने में जहर दिया गया, कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे: उमर अंसारी

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की गुरुवार रात हार्ट अटैक से लौट हो गई। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

उधर, मुख्तार अंसारी की मौत पर उसके बेटे उमर अंसारी ने प्रशासन पर पिता मुख्तार को स्लो पॉइजन देने का आरोप लगाया है।

उमर अंसारी ने कहा कि मेरे पिता को खाने में जहर दिया गया था। उन्होंने कहा कि वे न्यायपालिका का दरवाजा खटखटाएंगे। हमें इस पर पूरा भरोसा है। उमर अंसारी ने कहा कि मुझे प्रशासन की तरफ से कुछ नहीं बताया गया, मुझे मीडिया के जरिये इसके बारे में पता चला। लेकिन अब पूरा देश सब कुछ जानता है। मुख्तार अंसारी के बेटे उमर अंसारी ने कहा कि दो दिन पहले मैं उनसे मिलने आया था, लेकिन मुझे उनसे मुलाकात नहीं करने दी गई।

उमर अंसारी ने कहा कि धीमा जहर देने के आरोप पर हमने पहले कहा था और आज भी यही कहेंगे। 19 मार्च को डिनर में उन्हें जहर दे दिया।

 

Continue Reading

Trending