Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

ओपेक तेल मूल्य 76.96 डॉलर प्रति बैरल

Published

on

Loading

वियना| पेट्रोलियम निर्यातक देशों के संगठन (ओपेक) के 12 कच्चे तेलों के बास्केट की कीमत बुधवार को 76.96 डॉलर प्रति बैरल रही, जिसकी कीमत इससे पिछले कारोबारी दिन मंगलवार को 77.27 डॉलर प्रति बैरल थी। यह जानकारी ओपेक सचिवालय की ओर से दी गई। सचिवालय द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक, नए ओपेक संदर्भ बास्केट में शामिल हैं- सहारन ब्लैंड (अल्जीरिया), गिरासोल (अंगोला), ओरिएंट (इक्वाडोर), ईरान हेवी (ईरान), बसरा लाइट (इराक), कुवैत एक्सपोर्ट (कुवैत), एस सिदर (लीबिया), बोनी लाइट (नाइजीरिया), कतर मरीन (कतर), अरब लाइट (सऊदी अरब), मुरबन (संयुक्त अरब अमीरात) और मेरी (वेनेजुएला)।

 

 

Other online writing sites signal molecules control gene expression indirectly by triggering signal-transduction pathways that lead to activation of transcription

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत नहीं आएंगे एलन मस्क, दौरा हुआ स्थगित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की भारत यात्रा स्थगित हो गई है। एलन मस्क नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। भारत दौरा स्थगित करने की वजह बताते हुए मस्क ने कहा कि वह अभी कंपनी के कार्यों में बहुत बिजी हैं। एलन मस्क ने एक्स पर लिखा, दुर्भाग्य से टेस्ला के दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

मस्क का आने वाले सोमवार को पीएम मोदी से मिलने का प्लान था। इस मुलाकात में मस्क कई बड़ी घोषणाएं भी करने वाले थे। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मस्क भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए कई योजनाओं की घोषणा करने वाले थे। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक अभी ये सामने नहीं आया है कि मस्क ने अपनी यात्रा स्थगित क्यों की है। टेस्ला और पीएम मोदी का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि पिछले साल जून में मस्क ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

Continue Reading

Trending