Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

कभी अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी थे सुब्रत राय के इस होटल के मालिक

Published

on

Loading

आर्थिक दिक्कतों के दौर से गुजर रहे सहारा समूह ने हाल ही में न्यूयॉर्क के अपने जिस प्लाजा होटल का सौदा किया है एक समय में यह मौजूदा अमेरिकी राष्ट्रपति डोनॉल्ड ट्रंप के पास था। बाद में उन्होंने भी आर्थिक संकट के चलते इसे बेच दिया था।

होम अलोन-2 लॉस्ट इन न्यू यॉर्क के एक सीन में डोनाल्ड ट्रंप नजर भी आते हैं

1907 में बना यह होटल दुनिया भर में मशहूर है। इसमें ढेरों फिल्मों की शूटिंग हो चुकी हें। इनमें सेंट ऑफ अ वुमन, होम अलोन-2, स्लीपलैस इन सिएटल, ऑलमोस्ट फेमस, ग्रैंड थेफ्ट ऑटो 4, ब्राइड वॉर्स और द ग्रेट गैट्सबी  जैसी फिल्में शामिल हैं। होम अलोन-2 लॉस्ट इन न्यू यॉर्क के एक सीन में डोनाल्ड ट्रंप नजर भी आते हैं।

1907 में इसके एक रूम का एक रात का किराया था लगभग 4,500 रुपए

1907 में जब यह होटल खुला था उस समय इसके एक रूम का एक रात का किराया लगभग 4,500 रुपए आज इसका एक रात का किराया है लगभग 67 हजार रुपए । शुरू में इसके एक हॉल ओक रूम में महिलाओं का प्रवेश वर्जित था, बाद में होटल की इस नीति का जमकर विरोध हुआ और यह नियम बदल दिया गया। यहां 1985 में प्लाजा समझौता हुआ था जिसमें अमेरिका, जापान, फ्रांस और दूसरे देशों ने आर्थिक मुद्दों पर चली बहस में हिस्सा लिया था। ब्रिटेन का मशहूर बीटल्स ब्रैंड 1964 में जब पहली बार अमेरिका आया तो यहीं ठहरा था। इसमें लगभग 300 कमरे हैं। इसे अमेरिका में नेशनल हिस्टॉरिक लैंडमार्क का दर्जा है।

सुब्रत राय के सहारा ग्रुप ने यह होटल लगभग 4000 करोड़ रुपये में बेचा है

फिलहाल, सुब्रत राय के सहारा ग्रुप ने यह होटल लगभग 4000 करोड़ रुपये में बेचा है। इसे वाइट सिटी वेंचर्स के शाहल खान और हाकिम ऑर्गेनाइजेशन के कामरान हाकिम ने खरीदा है। अभी इसके लिए 200 करोड़ रुपये जमा किए गए हैं। सौदा 25 जून को पूरा होगा।

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में पढ़ाई कर रहे दो भारतीय छात्रों की सड़क हादसे में मौत, कॉलेज से घर लौटते समय हुआ हादसा

Published

on

Loading

न्यूयार्क। अमेरिका में पढाई कर रहे तेलंगाना के दो छात्रों की सड़क हादसे में मौत हो गई है। दोनों छात्रों निवेश मुक्का और गौतम कुमार पारसी की शनिवार रात एरिजोना के पियोरिया में उस समय जान चली गई, जब उनकी कार दूसरी कार से जा टकराई। दोनों की उम्र 19 वर्षीय थी।

रिपोर्ट के अनुसार, निवेश करीमनगर जिले के हुजूराबाद शहर का रहने वाला था, वहीं गौतम कुमार जनगांव जिले के स्टेशन घनपुर का रहने वाला था। दोनों एरिजोना स्टेट यूनिवर्सिटी में कंप्यूटर साइंस में इंजीनियरिंग कर रहे थे।

दोनों अपने दोस्तों के साथ विश्वविद्यालय से घर लौट रहे थे, तभी सामने से आ रही कार ने उनके वाहन को टक्कर मार दी। निवेश और गौतम की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि अन्य घायल हो गए। निवेश डॉक्टर दंपत्ति नवीन और स्वाति का बेटा था। दोनों छात्रों के परिवारों ने भारत सरकार से शवों को वापस लाने में मदद की अपील की है।

 

Continue Reading

Trending