Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कुवैत में अदनान सामी संग हुआ ऐसा व्यवहार, एक्शन में आईं विदेश मंत्री सुषमा स्वराज

Published

on

Loading

कई बॉलीवुड सितारे विदेश में अपमान का सामना कर चुके हैं। ऐसी ही एक घटना का सामना अब फेमस गायक अदनान सामी को करना पड़ा है। अदनान के साथ यह वाकया कुवैत में हुआ।

दरअसल अदनान सामी अपने कॉन्सर्ट के लिए कुवैत पहुंचे थे, जहां उनकी टीम के साथ कुवैत एयरपोर्ट स्टाफ ने न केवल गलत व्यवहार किया बल्कि उनकी टीम को ‘भारतीय कुत्ता’ भी कहा और बिना किसी कारण के उनके साथ गलत तरह से पेश आया।

अपने ट्विटर एकाउंट पर अदनान ने कुवैत स्थित भारतीय दूतावास को टैग करते हुए शिकायत की है कि वहां उनके स्टाफ को बेवजह अपमानित किया गया। अदनान ने लिखा है, ‘हम आपके शहर में मोहब्बत लेकर आए थे और हमारे साथ ऐसा सलूक किया गया। आपने हमारी कोई मदद नहीं की। कुवैती एयरपोर्ट इमिग्रेशन के लोगों ने बेवजह मेरे स्टाफ को परेशान किया। उन्हें ‘इंडियन डॉग्स’ कहा और इस बारे में जब आपसे सम्पर्क किया तो आपने कुछ नहीं किया। इस तरह का व्यवहार करने की कुवैतियों की हिम्मत कैसे हुई?’


अदनान के ट्वीट पर भारतीय विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने तुरंत एक्शन लिया और ट्वीट कर कहा कि अदनान उन्हें तुरंत कॉल करें। सिर्फ सुषमा स्वराज ही नहीं गृह राज्य मंत्री किरण रिजिजू ने भी अदनान की टीम के साथ कुवैत में बदसलूकी पर ट्वीट किया। किरण रिजिजू ने लिखा, ‘सुषमा स्वराज का शुक्रिया, अदनान आपके साथ कुवैत में जो कुछ हुआ, वो सुनकर दुख हुआ। हमारी सबसे डायनैमिक विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने आपकी परेशानी पर गंभीरता दिखाई है। कृपया उनके साथ बात करें।’


बाद में अदनान ने किरण रिजेजू के इस ट्वीट का जवाब देते हुए लिखा, इस मामले को देखने के लिए और मेरी चिंता करने के लिए आपका धन्यवाद। मैं सुषमा स्वराज जी से मामले में बात कर रहा हूं, मुझे बहुत गर्व है कि वह हमारी विदेश मंत्री हैं।

नेशनल

अमरोहा की रैली में बोले पीएम मोदी, ‘मोहम्मद शमी का कमाल पूरी दुनिया ने देखा’

Published

on

Loading

अमरोहा। पीएम मोदी ने अमरोहा के गजरौला में एक जनसभा को संबोधित किया। पीएम ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर बना, तो सपा-कांग्रेस दोनों पार्टियों में प्राण प्रतिष्ठा का निमंत्रण ठुकरा दिया। ये लोग आए दिन राम मंदिर और सनातन आस्था को गालियां दे रहे हैं। अभी रामनवमी पर प्रभु रामलला का भव्य सूर्य तिलक हुआ है। आज जब पूरा देश राममय है। तब समाजवादी पार्टी के लोग रामभक्ति करने वालों को सार्वजनिक रूप से पाखंडी कहते हैं।

इस दौरान अपने संबोधन में उन्होंने क्रिकेट खिलाड़ी मोहम्मद शमी की जमकर तारीफ की। दरअसल मोहम्मद शमी अमरोहा के ही रहने वाले हैं। पीएम मोदी ने कहा, अमरोहा केवल ढोलक ही नहीं, देश का डंका भी बजाता है। उन्होंने कहा, ‘‘क्रिकेट वर्ल्ड कप में भाई मोहम्मद शमी ने जो कमाल किया वो पूरी दुनिया ने देखा है। खेलों में शानदार प्रदर्शन के लिए केंद्र सरकार ने उन्हें अर्जुन पुरस्कार दिया है और योगी सरकार यहां के युवाओं के लिए स्टेडियम भी बनवा रही है।’’ उन्होंने कहा, ‘‘अमरोहा की एक ही थाप है- कमल छाप और अमरोहा का एक ही स्वर है- फिर एक बार मोदी सरकार।’’

आपको बता दें कि जब भारतीय टीम को वर्ल्ड कप फाइलन में ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। उस दौरान पीएम ने भारतीय क्रिकेट टीम से मुलाकात की थी। इस दौरान पीएम मोदी ने शमी से भी मुलाकात की थी। उन्होंने शमी की पीठ थपथपाई थी और उनसे बात भी की थी। पीएम मोदी का ये वीडियो उस दौरान काफी वायरल हुआ था।

अपने भाषण में आगे पीएम मोदी ने कहा कि 2024 का लोकसभा चुनाव देश के भविष्य का चुनाव है। इस चुनाव में आप का एक एक वोट भारत के भाग्य को सुनिश्चित करने वाला है। भाजपा गांव, गरीब के लिए बड़े विजन और बड़े लक्ष्यों के साथ आगे बढ़ रही है लेकिन इंडिया गठबंधन के लोगों की सारी शक्ति गांव, देहात को पिछड़ा बनाने में लगती है। इस मानसिकता का सबसे बड़ा नुकसान अमरोहा और पश्चिमी उत्तर प्रदेश जैसे क्षेत्रों को उठाना पड़ा है।

Continue Reading

Trending