Connect with us

IPL 2018

दिल्ली डेयरडेविल्स के बल्लेबाजों और सनराइजर्स हैदराबाद के गेंदबाजों की बीच होगी आज जंग

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग 2018 में आज हैदराबाद में राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में सनराइजर्स हैदराबाद के संग दिल्ली डेयरडेविल्स का मैच होगा। सनराइजर्स हैदराबाद को जहां अपने घर में अपनी इज्जत बचानी है वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स को इस मैच को जीतना बेहद जरूरी है।

अब दिल्ली डेयरडेविल्स को प्लेऑफ में जाने के लिए अपने बाकी के बचे सभी मैचों में जीत हासिल करनी होगी। फिलहाल दिल्ली छठे स्थान पर है। नौ मैचों में उसने तीन जीत हासिल की है। इस सीजन में अभी पांच मैच बाकी हैं।

दिल्ली डेयरडेविल्स की कमान जब से श्रेयस अय्यर के हाथों में आई है, उसके खेल में निश्चित ही बदलाव देखने को मिला है। युवा खिलाड़ियों से सजी यह टीम आत्मविश्वास से भरपूर दिख रही है।

सलामी बल्लेबाज पृथ्वी शॉ अपनी उम्र से ज्यादा परिपक्वता वाला प्रदर्शन कर रहे हैं। उनके साथ कोलिन मुनरो पारी की शुरुआत करने आते हैं। सलामी जोड़ी मजबूत होने के बाद टीम का मध्यक्रम भी मजबूत है। ऋषभ पंत इस सीजन में अच्छा खेल रहे हैं तो कप्तान अय्यर बल्ले से भी अपनी जिम्मेदारी को निभा रहे हैं।

परेशानी इसके बाद शुरू होती है। अगर इन चार बल्लेबाजों में कोई भी सफल नहीं होता है तो दिल्ली की पारी बिखर जाती है। क्रिस मौरिस के जाने से टीम को नुकसान हुआ है। उनके स्थान पर हरफनमौला खिलाड़ी विजय शंकर को अहम भूमिका निभानी होगी जिसमें वो अभी तक सफल नहीं हुए हैं। ग्लैन मैक्सवेल के स्वाभाविक खेल का अभी तक सभी को इंतजार है।

अय्यर इस मैच में मुनरो के स्थान पर इंग्लैंड के जेसन रॉय को टीम में शामिल कर सकते हैं।

गेंदबाजी में ल्याम प्लंकट और मोहम्मद शमी पर बड़ी जिम्मेदारी होगी। लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने मौका मिलने पर अपनी उपयोगिता साबित की है। आवेश खान ने पिछले मैच में उन्हें निराश किया था। अय्यर उनको बाहर का रास्ता दिखा सकते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद की ताकत उसकी गेंदबाजी है। राशिद खान और शाकिब अल हसन की स्पिन जोड़ी की इसमें अहम भूमिका रही है। दोनों मध्य के ओवरों में बल्लेबाजों को न रन बनाने देते हैं और न ही उन्हें विकेट पर जमे रहने देते हैं।

तेज गेंदबाजी में कौल और बासिल थम्पी ने भुवनेश्वर की कमी नहीं खलने दी है। भुवनेश्वर चोट के कारण पिछले कुछ मैचों से बाहर हैं। वह खेलेंगे या नहीं इसका फैसला मैच से पहले ही चलेगा।

बल्लेबाजी में कप्तान केन विलियमसन टीम की धुरी बने हुए हैं। उन्हें हालांकि कोई ऐसा बल्लेबाज नहीं मिल रहा है जो अपने प्रदर्शन में निरंतरता रखते हुए टीम को संभाल सके। शिखर धवन का बल्ला शुरू के मैचों में तो चला लेकिन उसके बाद गब्बर खामोश हो गया।

मध्यम क्रम में मनीष पांडे, दीपक हुड्डा, यूसुफ पठान को जिम्मेदारी लेते हुए बेहतर प्रदर्शन करना होगा।

टीमें :-

सनराइजर्स हैदराबाद : केन विलियमसन (कप्तान), शिखर धवन, मनीष पांडे, भुवनेश्वर कुमार, रिद्धिमान साहा, सिद्धार्थ कौल, दीपक हुड्डा, खलील अहमद, संदीप शर्मा, यूसुफ पठान, श्रीवत्स गोस्वामी, रिकी भुईए बासिल थम्पी, टी. नटराजन, सचिन बेबी, बिपुल शर्मा, मेहंदी हसन, तन्मय अग्रवाल, एलेक्स हेल्स, कार्लोस ब्रैथवेट, राशिद खान, शाकिब अल हसन, मोहम्मद नबी, क्रिस जॉर्डन।

दिल्ली डेयरडेविल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ग्लेन मैक्सवेल, अमित मिश्रा, शहबाज नदीम, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, मोहम्मद शमी, गौतम गंभीर, ट्रेंट बोल्ट, कोलिन मुनरो, क्रिस मौरिस, विजय शंकर, डेनियल क्रिस्टियन, जैसन राय, नमन ओझा, पृथ्वी शाह, गुरकीरत सिंह मान, अवेश खान, अभिषेक शर्मा, जयंत यादव, हर्षल पटेल, मंजोत कालड़ा, संदीप लामीछाने, सायन घोष, लियाम प्लंकट, जूनियर डाला।

IPL 2018

चीयर लीडर्स के इस सच को जानकर हैरान हो जाएंगे आप, जानिए किस लिए करती हैं ये ऐसा ‘गंदा’ काम

Published

on

आप सभी ने इण्डियन प्रीमियर लीग यानी कि आईपीएल जरूर देखा होगा। आपमें से अधिकांश लोग इन रोमांचित कर देने वाले मैचों के फैन भी होंगे। आपने देखा होगा कि कैसे आईपीएल में बाउंड्री लगने पर या विकेट के गिरने पर चीयर गर्ल लोगों का इंटरटेनमेंट करती हैं। आइये आपको इन चीयर लीडर्स की ज़िंदगी और उनके इस काम के बारे में कुछ दिलचस्प बातें बता रहे हैं।

साभार – INTERNET

हम आपको आईपीएल के चीयरलीडर्स के बारे में बताएंगे कि आईपीएल और भारत के प्रति उनका क्या नजरिया है ? आईपीएल के 11 वें संस्करण में चेन्नई सुपर किंग्स और राजस्थान रॉयल्स की चीयरलीडर्स के अलावा सभी 6 टीमों की चियरलीडर्स विदेशी थी।

जब लाइव मैच के दौरान दिल्ली डेयरडेविल्स की चीयरलीडर्स से बात की गई तो उन्होंने अपने दिल की वह सभी बातें बताई ।

साभार – INTERNET

जब दिल्ली डेयरडेविल्स की टीम लीडर से पूछा गया तो उन्होंने बताया कि हम दिल्ली डेयरडेविल्स की चीयरलीडर्स 6 है और उनमें से हम दो ऑस्ट्रेलिया की है और बाकी चार चीयरलीडर यूरोप की है।

ऑस्ट्रेलियन चियरलीडर्स कैथरीन ने बताया कि “डांसिंग उसका पैसा है और वह दुनिया के कई देशों में लाइव परफॉर्म कर चुकी है।  IPL से पहले वह मेक्सिको में छह महीनों तक रही थी।

साभार – INTERNET

इंग्लिश चीयरलीडर डेन बैटमैन बताती है कि भारत के लोग उन्हें सेलिब्रिटी जैसा महसूस करवाते हैं। और हमें भारत आकर बहुत ही अच्छा लगता है। लोग हमसे हमारा ऑटोग्राफ मांगते हैं। हमें बहुत अच्छा लगता है जब हमारी कोई इज्जत करता है।

हम IPL में लगभग 180000 रुपए तक कमा लेती हैं। और हमारे हिसाब से हम जितनी मेहनत करती हैं।  और जिस देश से हम आते हैं, उस हिसाब से हमारी यह सैलरी हमें बिल्कुल भी संतुष्ट नहीं कर पाती है।

साभार – INTERNET

हालांकि उन्होंने दर्शकों के लिए यह भी कहा कि “हम सिर्फ पोडियम पर डांस करने के लिए आई है हमें कोई भोग विलास की वस्तु ना समझे हम लड़कियां हैं।

 

Continue Reading

Trending