Connect with us

प्रादेशिक

तूफान ताजमहल की मीनार के दो दरवाजे ले उड़ा, आगरा में 72 घंटे का अलर्ट

Published

on

मौसम विभाग ने मौसम के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सोमवार तक अगले 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है। आगरा के जिला मजिस्ट्रेट गौरव दयाल ने किसी भी आपदा के प्रबंधन के लिए विस्तृत एडवाइजरी जारी की है।

यह चेतावनी बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात शहर में 132 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी तूफान के साथ आई भारी बारिश व ओलावृष्टि के बाद जारी की गई। इस आंधी-तूफान में 44 लोगों की मौत हो गई और करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान हो गया।

एस.एन.मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने 44 शवों का पोस्टमार्टम किया है। मृतकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

एक अधिकारी ने कहा कि आगरा में 20 दिनों में दो विनाशकारी तूफान आए हैं। करीब 1,400 से ज्यादा गांवों में बिजली की आपूर्ति ठप है।

ट्रेनें अभी भी देर से चल रही हैं। ताजमहल सहित ऐतिहासिक इमारतों को व्यापक तौर पर नुकसान पहुंचा है। ताज की मीनारों के दो लकड़ी के दरवाजे क्षतिग्रस्त हुए हैं और परिसर में कई पेड़ गिर गए हैं।

डिविजनल कमिश्नर के.राम मोहन राव व दयाल ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा किया और व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

इनपुट आईएएनएस

प्रादेशिक

हैदराबाद एनकांउटरः आरोपियों के शव लेने से परिजनों ने किया इनकार

Published

on

नई दिल्ली। दिशा के साथ गैंगरेप और हत्या के आरोपियों के एनकाउंटर के बाद उनके परिजनों ने शवों को लेने से इनकार कर दिया है।

जानकारी के अनुसार अब सभी शवों का अंतिम सरकार तेलंगाना पुलिस कर सकती है। आपको बता दें कि इस एनकांउटर को लेकर कुछ लोग जश्न मना रहे हैं, जबकि कुछ लोग सवाल उठा रहे हैं।

इस बीच साउथ के एक्टर अभिनेता राजशेखर ने हैदराबाद एनकाउंटर का समर्थन किया है। उन्होंने डॉ दिशा के परिजनों से मुलाकात की और सरकार व पुलिस की कार्रवाई की तारीफ की। इस दौरान तेलुगु अभिनेता राजशेखर ने तेलंगाना के मुख्यमंत्री केसीआर को हीरो करार दिया।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending