Connect with us

प्रादेशिक

तूफान ताजमहल की मीनार के दो दरवाजे ले उड़ा, आगरा में 72 घंटे का अलर्ट

Published

on

मौसम विभाग ने मौसम के मद्देनजर उत्तर प्रदेश में सोमवार तक अगले 72 घंटे का अलर्ट जारी किया है। आगरा के जिला मजिस्ट्रेट गौरव दयाल ने किसी भी आपदा के प्रबंधन के लिए विस्तृत एडवाइजरी जारी की है।

यह चेतावनी बुधवार-गुरुवार की दरम्यानी रात शहर में 132 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से आंधी तूफान के साथ आई भारी बारिश व ओलावृष्टि के बाद जारी की गई। इस आंधी-तूफान में 44 लोगों की मौत हो गई और करोड़ों रुपए की संपत्ति का नुकसान हो गया।

एस.एन.मेडिकल कॉलेज के चिकित्सकों ने 44 शवों का पोस्टमार्टम किया है। मृतकों की संख्या बढ़ने की उम्मीद है।

एक अधिकारी ने कहा कि आगरा में 20 दिनों में दो विनाशकारी तूफान आए हैं। करीब 1,400 से ज्यादा गांवों में बिजली की आपूर्ति ठप है।

ट्रेनें अभी भी देर से चल रही हैं। ताजमहल सहित ऐतिहासिक इमारतों को व्यापक तौर पर नुकसान पहुंचा है। ताज की मीनारों के दो लकड़ी के दरवाजे क्षतिग्रस्त हुए हैं और परिसर में कई पेड़ गिर गए हैं।

डिविजनल कमिश्नर के.राम मोहन राव व दयाल ने मेडिकल कॉलेज अस्पताल का दौरा किया और व्यवस्थाओं की समीक्षा की।

इनपुट आईएएनएस

प्रादेशिक

लखनऊ स्थित विकास दुबे के घर पर पुलिस ने की छापेमारी

Published

on

By

यूपी में कानपुर में हुए पुलिस पर हमले के बाद दो बड़े अपडेट सामने आ रहे हैं। जिसमें कानपुर में हुए शहीद पुलिस के जवानों को लेकर प्रदर्शन हुआ है और लखनऊ स्थित विकास दुबे के घर पुलिस ने छापेमारी की है।

इसके साथ साथ पुलिस पर हुए हमले के मुख्य आरोपी विकास दुबे के लखनऊ स्थित घर पर पुलिस ने छापेमारी भी की है। इस छापेमारी में पुलिस ने घर का दरवाजा तोड़कर एक-एक कमरे की तलाशी ली है साथ ही घर के अंदर सभी अलमारियों को पुलिस ने खंगाला है।

फिल्मों की दुनिया की जानी मानी कोरियोग्राफर सरोज खान का निधन

सपा कार्यकर्ताओं ने जीपीओ पर कानपुर में हुए पुलिस पर हमले में शहीद हुए जवानों को लेकर प्रदर्शन किया है। साथ ही सपा के कार्यकर्ता जब विधानसभा की ओर जाने लगे तो पुलिस ने उन्हें रोका। पुलिस के रोकने पर सपाइयों व पुलिस में झड़प भी हो गई।पुलिस से झड़प के बाद सपाईयों पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया साथ ही कुछ लोगों की गिरफ्तारी की भी खबर है।

#kanpur #vikasdubey #yogiadityanath #uppolice #police #Uttarpradesh

 

Continue Reading

Trending