Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तराखंड

किसानों को दो महीने के भीतर मुआवजा देगी उत्तराखंड सरकार

Published

on

Loading

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने राज्य में रोजवेज सेवा और किसानों की हालत को सुधार ने किए अहम फैसला लिया है। उत्तराखंड सरकार ने राज्यों पिछले दिनों आई अतिवृष्टि से जिन किसानों की फसल नष्ट हुई थी, उन्हें दो माह के भीतर मुआवजे का भुगतान करने का आदेश दिया है।

उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने मंगलवार को शक्तिफार्म (टैगोर नगर), उधमसिंहनगर के दुर्गा पूजा मंदिर प्रांगण में 07 करोड़ 60 लाख 41 हज़ार रूपए की लागत के शक्तिफार्म से तीनपानी मार्ग का शिलान्यास किया। इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने भूमि विनियमितीकरण वर्ग-4, वर्ग-8, वर्ग-20 की भूमि की विनियमितीकरण कर 24 पात्र लोगों को भूमिधरी अधिकार प्रदान किए।

 

इस मौके पर जनसभा को सम्बोधित करते हुए मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र ने कहा,” राज्य सरकार ने पिछले एक वर्ष में भ्रष्टाचार पर अंकुश लगाया है, ताकि लोगों को पारदर्शी सुशासन मिल सके। ऊर्जा विभाग के राजस्व में बढ़ोत्तरी हुई है, आने वाले साल में ऊर्जा से 300 करोड़ रूपए का मुनाफा कमाएंगे।”

मुख्यमंत्री ने कहा कि रोडवेज को घाटे से उबारने के उपाय किए जा रहे है। इस वर्ष सरकार को खनन से 400 करोड़ रूपए का राजस्व प्राप्त हुआ है, अगले वर्ष इसे बढ़ाकर 800 करोड़ किया जाएगा। इसके लिए ब्लाॅक व जिलास्तर पर गोष्ठियां आयोजित की जाएंगी, उन्होंने कहा कि कोई भी व्यक्ति अपनी शिकायत व सुझाव 1905 नंबर पर दर्ज करा सकते हैं।

मुख्यमंत्री ने लोगों से अपील कि की जिनकी भूमि का विनियमितीकरण किया जाना है, वह 19 अगस्त, 2018 तक करा लें। भूमि का विनियमितीकरण वर्ष 2,000 के सर्किल रेट पर किया जा रहा है, उसके बाद यह वर्तमान सर्किल रेट पर किया जाएगा।

मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सिरसा से शक्तिफार्म तक 13 किमी की सड़क बनाने, सूखी नदी में पुल निर्माण, गोठा में दो किमी की सड़क निर्माण, सितारगंज मे बस अड्डा निर्माण और शक्तिफार्म मे 108 इमरजेंसी सेवा चलाने की घोषणा की।

उत्तराखंड

हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति होगी कुर्क

Published

on

Loading

हल्द्वानी। हल्द्वानी के बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुई हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक फरार है। अब अब्दुल मलिक को पुलिस ने भगोड़ा घोषित कर दिया है। उधर, हल्द्वानी सिविल कोर्ट ने अब्दुल मलिक समेत नौ आरोपियों की संपत्ति कुर्क करने का आदेश जारी कर दिया है। नैनीताल पुलिस और प्रशासन की ओर से आदेश के अनुपालन की कार्रवाई भी शुरू कर दी गई है। नैनीताल पुलिस का कहना है कि आज से इस मामले में आरोपियों की संपत्ति को चिन्हित किए जाने की कार्रवाई शुरू की जाएगी।

अब्दुल मलिक पर धार्मिक भावनाएं भड़काकर पुलिस और प्रशासन टीम पर हमला करने के संगीन आरोप के साथ ही सरकारी जमीनों को खुर्द-बुर्द कर मस्जिद और मदरसा बनाने का भी आरोप है। हल्द्वानी हिंसा में 6 करोड़ की संपत्ति का नुकसान हुआ है। जिसकी भरपाई अब्दुल मलिक से की जाएगी। पुलिस मलिक की संपत्ति कुर्क करने की तैयारी में जुट गई है।

बता दें कि हिंसा में 300 से ज्यादा पुलिसकर्मी, जिला प्रशासन के लोग, निगमकर्मी और मीडियाकर्मी घायल हुए थे। जबकि, छह लोगों की मौत हो गई। पुलिस ने 31 दंगाइयों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

Continue Reading

Trending