Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मनोरंजन

सोना महापात्रा छोटे कपड़े पहन कर गाया सूफी गाना, तो संगठन ने दी धमकी

Published

on

Loading

कुछ दिनों पहले मशहूर सिंगर सोना महापात्रा का एक म्यूजिक वीडियो रिलीज हुआ था, जिसको लेकर विवाद शुरू हो गया है। सोना के मुताबिक एक संगठन ने उन्हें धमकी दी है। संगठन को छोटे कपड़े में सोना के गाने पर आपत्ति है। धमकियों के बाद सिंगर ने पुलिस को पूरे मामले की जानकारी दी है।

सोना को जिन गानों पर धमकियां मिली हैं उनमें से एक वीडियो पांच साल पुराना है। सोना को लेटेस्ट ट्रैक ‘तोरी सूरत’ के लिए धमकियां मिली हैं। दो गानों पर आपत्ति जताई गई है। सोना के मुताबिक, मदारिया सूफी फाउंडेशन की ओर से उन्हें कई दिनों से धमकियां मिल रही थीं। सोना ने मुंबई पुलिस को ट्वीट कर धमकी की जानकारी दी।

उन्होंने लिखा- डियर मुंबई पुलिस, मुझे मदारिया सूफी फाउंडेशन की तरफ से धमकी भरे नोटिस मिल रहे हैं। वे चाहते हैं कि मैं अपना म्यूजिक वीडियो ‘तोरी सूरत’ हर प्लेटफॉर्म से हटा दूं। उनका कहना है कि वीडियो वल्गर है इससे सांप्रदायिक दंगे हो सकते हैं।

दूसरे ट्वीट में सोना ने लिखा- मदारिया फाउंडेशन ने मुझे रेग्युलर ऑफेडर कहा है। उन्हें मेरा 5 साल पुराना वीडियो मिला है जिसमें कोक स्टूडियो पर मैंने ‘पिया से नैना’ सॉन्ग गाया है। उन्होंने इसे इस्लाम की बेइज्जती बताया है क्योंकि इसमें मैंने छोटे कपड़े पहने थे। सोना ने इस मामले को लेकर कहा, मदारिया फाउंडेशन 6 दिनों से परेशान कर रहा है।

उन्होंने लिखा, मदारिया फाउंडेशन को तोरी सूरत म्यूजिक वीडियो में मेरी स्लीवलेस ड्रेस और बॉडी एक्पोजिंग डांसर्स के होने पर दिक्कत है। सूफी फाउंडेशन का दावा है कि मुझे धमकी देने के पीछे उनका मकसद सौहार्द और शांति बनाए रखना था। मैं इंडिया से पूछती हूं कि आप सिस्टरहुड के बारे में क्या कहेंगे? क्यों महिलाओं को कवर करने के लिए कहा जाता है। क्यों पब्लिक में गाने और डांस करने के लिए मना किया जाता है?

इस मामले पर जावेद अख्तर ने ट्विट करते हुए कहा- मैं उन प्रतिक्रियावादी संगठनों की निंदा करता हूं जो अमीर खुसरो के गीत पर बने सोना के वीडियो का विरोध कर रहे हैं। इन मुल्लाओं को पता होना चाहिए कि अमीर खुसरो हर भारतीय से जुड़़े हुए हैं। ये आपकी जागीर नहीं हैं।

मनोरंजन

24 अप्रैल को लता दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड’ से सम्मानित होंगे अमिताभ बच्चन

Published

on

Loading

मुंबई। बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन करीब पांच दशक से फिल्म इंडस्ट्री पर राज कर रहे हैं। उन्होंने एक से बढ़कर एक सुपरहिट फिल्में दी हैं। अब तक अमिताभ को कई अवार्ड्स से सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में उनकी अवार्ड लिस्ट में एक और नाम जुड़ें जा रहा है।

बिग बी को लता दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा। साल 2022 में दुनिया को अलविदा कह चुकी लगा मंगेशकर की याद में इस पुरस्कार को बनाया गया है। ये पुरस्कार खासतौर पर उन लोगों के लिए है जिन्होंने अपने काम से समाज पर बड़ा प्रभाव डाला हो।

इससे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को इस अवार्ड से सम्मानित किया गया था। इसके बाद 2023 में यह अवार्ड लता मंगेशकर की बहन आशा भोसले को दिया गया था। वहीं अब बिग बी को भी इस अवार्ज से सम्मानित किया जाएगा। बिग बी को यह सम्मान लता मंगेशकर के पिता एवं संगीत जगत के दिग्गज दीनानाथ मंगेशकर के स्मृति दिवस पर 24 अप्रैल को दिया जाएगा।

Continue Reading

Trending