Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

ऐतिहासिक रिज़ल्ट: कड़ी सख्ती के बाद आखिर यूपी बोर्ड हाईस्कूल के परिणाम घोषित

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद यानी यूपी बोर्ड ने आज यानी रविवार को कई लोगों का ब्लड प्रेशर बड़ा दिया और कईयों का नॉर्मल कर दिया क्योंकि दिन था रिजल्ट का. यूपी बोर्ड ने एक-एक कर पहले इंटर के और फिर हाईस्कूल के परिणाम दिन में 12:30 बजे घोषित कर दिए। सरकार की कड़ी सख्ती के बाद इस बार हाईस्कूल का परीक्षा परिणाम 75.16 फीसदी रहा है। हाईस्कूल में 1062 लड़कों व 787 लड़किओं ने 90 फीसदी से अधिक अंक हासिल किया है।

दोपहर 12:30 पर यूपी बोर्ड के मुख्यालय इलाहाबाद में बोर्ड के सभापति डॉ अवध नरेश शर्मा ने नतीजे घोषित कर दिए। इस बार हाईस्कूल में इलाहबाद के शिवकुटी के बृज बिहारी सहाय इंटर कॉलेज की अंजलि वर्मा ने टॉप किया। अंजलि को सबसे ज़्यादा 96.33 अंक मिले हैं। दूसरे स्थान पर रहे यशस्वी विकास वीआइएम आई कालेज चौक फतेहपुर से। तीसरे नंबर पर रहे विनय कुमार वर्मा सीतापुर व शनी वर्मा गोंडा से।

हाईस्कूल में इलाहबाद के शिवकुटी के बृज बिहारी सहाय इंटर कॉलेज की अंजलि वर्मा ने टॉप किया। दूसरे स्थान पर जहानाबाद फतेहपुर के विकास वीएम इंटर कालेज चौक की यशस्वी हैं। तीसरे स्थान पर संयुक्त रूप से सीता बाल विद्या मंदिर महमूदाबाद सीतापुर के विनय कुमार वर्मा व एमपीकेएस कालेज गोंडा के शिव वर्मा हैं। चौथे स्थान पर महारानी लक्ष्मीबाई मेमोरियल इंटर कालेज बाराबंकी की ईशानी यादव तथा श्रीसाई इंटर कालेज लखपेड़ाबाग बाराबंकी की ऋतिका वर्मा हैं। पांचवें स्थान पर सीतापुर के अनमोल कुमार, कानपुर के अभिषेक वर्मा, इलाहाबाद के प्रांजल सिंह तथा बाराबंकी की आकांक्षा वर्मा हैं।

प्रादेशिक

कोलकाता एयरपोर्ट पर CISF के जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

कोलकाता। कोलकाता एयरपोर्ट पर सीआईएसएफ जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। एयरपोर्ट के गेट नंबर 5 के पास वॉच टावर पर गोलियां चलने की आवाज सुनाई पड़ने के बाद लोगों ने देखा कि सिपाही की गर्दन में गोली लगी है। कांस्टेबल को एयरपोर्ट के पास एक प्राइवेट अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां उसकी मौत हो गई।

मृतक जवान की पहचान सी विष्णु (25) के रूप में हुई है। वह 2022 में सीआईएसएफ में भर्ती हुआ था। वह मूल रूप से तेलंगाना का रहने वाला था।

इस घटना के बाद एयरपोर्ट परिसर पर स्थिति तनावग्रस्त है। सीआईएसफ के शीर्ष अधिकारी स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर घटनास्थल पर पहुंचे। फिलहाल, इस आत्महत्या के पीछे की वजह तलाशने के प्रयास किए जा रहे हैं, ताकि पूरी कहानी पता चल सके।

Continue Reading

Trending