Connect with us

प्रादेशिक

बस कुछ घंटों बाद जारी किया जाएगा यूपी बोर्ड 10वींं, 12वीं का रिजल्ट

Published

on

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं के नतीजे आज बस कुछ ही घंटों बाद जारी कर दिये जाएंगे। बोर्ड आज अपनी आधिकारिक वेबसाइट www.upmsp.edu.in और upresults.nic.in पर परीक्षा के नतीजे जारी कर देगा। बोर्ड एक ही दिन दोनों कक्षाओं के नतीजे जारी करेगा और बताया जा रहा है कि दोनों परीक्षा के नतीजे अलग-अलग टाइम पर जारी हो सकते हैं।

रिपोर्ट्स के अनुसार 12वीं कक्षा का रिजल्ट करीब दोपहर 12:30 बजे जबकि 10वीं कक्षा का रिजल्ट दोपहर बाद 1.30 बजे तक जारी किया जा सकता है। परीक्षा का रिजल्ट यूपी बोर्ड के मुख्यालय इलाहाबाद से जारी किया जाएगा। ऐसा पहली बार हो रहा है जब यूपी बोर्ड के रिजल्ट अप्रैल में ही जारी किए जा रहे हैं। हर साल ये नतीजे मई में जारी किए जाते हैं। इस बार प्रदेश के उप मुख्यमंत्री ने अप्रैल महीने की शुरुआत में बता दिया था कि परीक्षा के रिजल्ट अप्रैल में जारी कर दिए जाएंगे।

इस साल बोर्ड ने परीक्षा का आयोजन भी जल्द कर दिया था। बोर्ड ने 6 फरवरी से 10 मार्च 2018 तक दोनों कक्षाओं की परीक्षाएं आयोजित कर दी थी। इस बार बोर्ड परीक्षाएं काफी चर्चा का विषय भी रही थीं, जिसकी वजह थी सरकारी की ओर से नकल को लेकर की गई कार्रवाई। इस दौरान करीब 11 लाख उम्मीदवारों ने बीच में ही परीक्षा छोड़ दी थी।

8549 केद्रों पर परीक्षा आयोजित की गई थी। इसमें 10वीं कक्षा में 36,55,691 छात्र और 12वीं में 29,81,327 छात्र शामिल हुए थे। इसके साथ ही इस बार परीक्षा शुरू होने के 2 दिनों में 5 लाख से ज्यादा छात्रों ने परीक्षा छोड़ दी थी। 3 दिनों में छात्रों की संख्या बढ़कर 10 लाख 40 हजार हो गई। बता दें कि 11 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने बीच में परीक्षा छोड़ दी थी। बताया जा रहा है कि जो लोग परीक्षा से बाहर हुए हैं, उनमें 75 फीसदी उम्मीदवार बांग्लादेश और नेपाल के थे।

रिजल्ट की घोषणा होने से पहले ही फेल हो गए यूपी बोर्ड इंटर के 4.69 लाख छात्र

प्रादेशिक

मैदान में फुटबॉल प्रैक्टिस करा रहा था कोच, अचानक गिरी बिजली, और फिर….

Published

on

रांची। झारखंड के धनबाद में एक फुटबॉल कोच की आकाशीय बिजली गिरने से मौत हो गई। प्रैक्टिस के दौरान अचानक फुटबॉल कोच पर बिजली गिर गई जिससे वह बेहोश हो गए। आनन-फानन में उन्हें पीएमसीएच ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

एक प्रशिक्षु फुटबॉलर ने बताया कि कोच अभिजीत गांगुली उर्फ सोनू दा प्रैक्टिस करवा रहे थे। इसी बीच तेज आवाज के साथ आसमानी बिजली चमकी और सभी खिलाड़ी जमीन पर लेट गए। थोड़ी देर के लिए पूरे मैदान में अंधेरा छा गया। जब सभी उठे तो देखा कि कोच गिरे पड़े हुए थे, उनका पूरा शरीर झुलसा हुआ था।

संजय ने बताया कि हादसे के बाद हम तुरंत उन्हें उठाकर इलाज के लिए असर्फी अस्पताल पहुंचे, लेकिन उनकी गंभीर हालत को देखते हुए वहां के डॉक्टरों ने उन्हें पीएमसीएच धनबाद रेफर कर दिया।

खिलाड़ियों ने अपने गुरु को पीएमसीएच ले जाने के लिए वहां एंबुलेस खोजी, लेकिन उन्हें एंबुलेंस तो खड़ी मिली लेकिन उसका ड्राइवर नदारद था। इसके बाद अभिजीत दा के शिष्य बिना समय गंवाए उन्हें अपनी स्कूटी से ही पीएमसीएच लेकर पहुंचे, लेकिन वो बच नहीं सके।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending