Connect with us

नेशनल

अगर कभी इस्तेमाल किए हैं पतंजलि प्रोडक्टस, तो दोबारा इस्तेमाल से पहले पढ़ें ये खबर

Published

on

नई दिल्ली। पतंजलि की छवि बाज़ार में न सिर्फ एक आयुर्वेदिक कंपनी की बनी है बल्कि शुद्धता और क्वालिटी के लिए भी लोग पतंजलि का ही सहारा लेते हैं। लेकिन अगर हम आपसे कहें कि हो सकता है कि जो पतंजलि का प्रोडक्ट आप इस्तेमाल कर रहे हैं, वो फ़र्ज़ी है, तो? खोट पतंजलि में नहीं है। खोट मिलावटखोरों और नक्कालों में है।

बाज़ार में कई जगह फर्जी और नकली प्रोडक्ट पतंजलि के नाम से बेचे जा रहें हैं। ऐसा ही एक मामला सामने आया है, हरिद्वार के जगजीतपुर का। जहां स्थित एक अस्पताल में पतंजलि समूह के लेबल लगाकर फर्जी उत्पाद बेचे जा रहे थे। ये प्रोडक्ट 2015 से बेचे जा रहे थे।

पतंजलि फूड पार्क की लीगल यूनिट की ओर से दिल्ली हाईकोर्ट में एक मुकदमा दायर किया गया, जिसमें शिकायत की गई कि जगजीतपुर के एक अस्पताल में पतंजलि का लेबल लगाकर उत्पादों को बेचा जा रहा है। इसके बाद दिल्ली हाईकोर्ट के लीगल कमिश्नर की अगुवाई में एक टीम जांच के लिए जगजीतपुर पहुंची और अस्पताल में छापा मारा। यहां से कई उत्पाद कब्जे में लेकर टीम ले गई, कनखल के थाना प्रभारी अनुज सिंह ने बताया कि दिल्ली से आई टीम सामान को ज़ब्त करके अपने साथ ले गई है। सुरक्षा के लिहाज से पुलिस भी इस दौरान मौके पर मौजूद रही।

इन फर्जी उत्पादों को दिल्ली हाईकोर्ट के आदेश पर एक टीम ने कब्जे में ले लिया। इन उत्पादों को न्यायालय के सामने पेश किया जाएगा। इस बात की पुष्टि कनखल पुलिस ने की है।

नेशनल

उपमुख्यमंत्री पद से हटाए गए सचिन पायलट, पार्टी अध्य्क्ष पद से भी छुट्टी

Published

on

नई दिल्ली। राजस्थान में सचिन पायलट की बगावत और मानमुनव्वल की सोमवार की की गई कोशिशों को बाद पार्टी आलाकमान ने सचिन पायलट को उप मुख्यमंत्री पद से बर्खास्त कर दिया गया है। साथ ही उन्हें पार्टी अध्यक्ष पद से भी हटा दिया गया है।

पायलट की जगह पर शिक्षा मंत्री गोविंद सिंह डोटासरा को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है। सचिन पायलट के अलावा विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त कर दिया गया है।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने सचिन पायलट को प्रदेश अध्यक्ष के साथ ही मंत्री पद से हटाए जाने का ऐलान किया। सुरजेवाल ने कहा कि पायलट के साथ ही विश्वेंद्र सिंह और रमेश मीणा को भी मंत्री पद से हटाया जा रहा है। सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस विधायक पायलट के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे थे।

#sachinpilot #rajasthan #congress

Continue Reading

Trending