Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

झोलाछाप डॉक्टर ने अपना झूठ छिपाने के लिए काट दिया नवजात का लिंग

Published

on

Loading

झोलाछाप डॉक्टरों की करतूत समय-समय पर सामने आती रहती है। कुछ समय पहले उन्नाव के एक गाँव की घटना सामने आई थी जिसमें करीब पूरे गाँव को एड्स था, जब इसकी वजह का पता लगया गया तो उसमें पता चला कि डॉक्टर एक ही सुई से सभी को इंजेक्शन लगाता था जिस वजह से पूरे गाँव को ये बीमारी हो गई। अब एक और झोलाछाप डॉक्टर की दिल दहला देने वाली करतूत सामने आई है।

यह घटना झारखंड के चतरा जिले की है। जहां अपना झूठ छिपाने के लिए एक नवजात बच्चे का लिंग काटकर उसकी जान ले ली गई। ऐसा इसलिए किया क्योंकि डॉक्टर ने एक दिन पहले महिला का अल्ट्रासाउंड कर बताया था कि बेटी होगी लेकिन महिला ने बेटे को जन्म दिया। इसी बदनामी से बचने के लिए उसने बच्चे का लिंग काट दिया। खून ज्यादा बहने से बच्चे की मौत हो गई जिसके बाद उसके शव को झाड़ियों में फेंक दिया गया। पुलिस ने झोलाछाप डॉक्टर के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया है।

ख़बरों के मुताबिक आठ माह की गर्भवती गुड्डी देवी को चतरा जिले के जय प्रकाश नगर में एक निजी नर्सिग होम में मंगलवार को भर्ती कराया गया था। झोलाछाप डॉक्टर अनुज कुमार ने महिला का अल्ट्रासाउंड कर उसके पति अनिल पंडा को बताया कि उनकी बेटी होगी। कुछ ही घंटे बाद महिला ने उसी क्लीनिक में बेटे को जन्म दिया। अपनी बात सही साबित करने के लिए डॉक्टर ने बच्चे का लिंग काट कर परिवार वालों से कहा कि बच्ची पैदा हुई है। हालांकि कुछ देर बाद बच्चे की मौत हो गई जिसके बाद उन्होंने परिवार वालों को शव देने से भी इंकार कर दिया। हंगामा करने पर बच्चे का शव सौंपा गया जिसके बाद मामले का खुलासा हुआ।

परिजनों ने देखा कि नवजात लड़के का शव खून से लथपथ पड़ा था। डॉक्टर ने बच्चे के परिवार वालों को एक लाख रुपए का प्रलोभन देने का प्रयास किया, लेकिन जब वह नहीं माने तो झोलाछाप डॉक्टर वहां से भाग निकला। वहीं पुलिस ने डॉ. अनुज और अल्ट्रासाउंड करने वाले डॉक्टर अरुण कुमार के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। थाना प्रभारी के अनुसार दोनों डॉक्टर बिहार के बाराचट्‌टी इलाके के रहने वाले हैं। पुलिस जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तारी कर लेगी।

नेशनल

गृहमंत्री अमित शाह ने वाराणसी में काल भैरव मंदिर में की पूजा-अर्चना, बीजेपी की जीत का मांगा आशीर्वाद

Published

on

Loading

वाराणसी। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने गुरुवार को काशी के कोतवाल कहे जाने वाले काल भैरव के दर्शन किए। इस दौरान उन्होंने बीजेपी और पीएम मोदी की जीत का आशीर्वाद मांगा।

बता दें कि गृह मंत्री बुधवार की शाम काशी दौरे पर पहुंचे थे। वे महमूरगंज के मोतीझील में पीएम नरेंद्र मोदी और वाराणसी से भाजपा प्रत्याशी के चुनाव कार्यालय का उद्घाटन किया। फिर मोतीझील मैदान में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने काशी के कार्यकर्ताओं में लोकसभा चुनाव को लेकर जोश भरने का काम किया। उसके बाद उन्होंने काशी में ही रात्रि विश्राम किया था। गुरुवार सुबह अचानक से दर्शन पूजन का प्लान तैयार किया गया था। इसके क्रम में प्रधानमंत्री के संसदीय क्षेत्र में गृहमंत्री ने सबसे पहले काल भैरव मंदिर में दर्शन पूजन किया.

काशी के कोतवाल का दर्शन करने के बाद उन्हें विश्वनाथ मंदिर भी जाना था लेकिन अचानक से उनके कार्यक्रम में हुए बदलाव के बाद वह सीधे एयरपोर्ट के लिए रवाना हो गए, जहां से वह अगले कार्यक्रम के लिए जाएंगे। फिलहाल गृहमंत्री ने काल भैरव मंदिर में विशेष पूजन किया है। काल भैरव मंदिर के महंत नवीन गिरी का कहना है कि काल भैरव अष्टक के साथ उनका विशेष पूजन करवाया गया है ताकि सुख, शांति व समृद्धि के साथ उन्हें बड़ी जीत मिल सके।

Continue Reading

Trending