Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

IANS News

लंदन : एलजीबीटी कार्यकर्ताओं ने होमोफोबिया की निंदा की

Published

on

Loading

लंदन, 20 अप्रैल (आईएएनएस)| एलजीबीटी कार्यकर्ताओं ने गुरुवार को लंदन में होमोफोबिया की निंदा करते हुए और राष्ट्रमंडल देशों से समलैंगिकता को अपराध की श्रेणी से हटाने की मांग करते हुए विरोध प्रदर्शन किया।

समाचार एजेंसी एफे की रिपोर्ट के मुताबिक, एक फोटो पत्रकार द्वारा ली गई एक तस्वीर में लेस्बियन, गे, बाइसेक्सुअल और ट्रांसजेंडर समुदाय के सदस्य और समर्थक राष्ट्रमंडल भवन के बाहर होमोफोबिया की निंदा करने वाली तख्तियां पकड़े नजर आ रहे हैं।

तख्तियों पर ‘होमोफोबिया नव उपनिवेशवाद है, इसे रोकें’ और ‘राष्ट्रमंडल में औपनिवेशिक समलैंगिक कानून खत्म करें’ जैसे नारे लिखे थे।

राष्ट्रमंडल के ज्यादातर सदस्य देशों में समलैंगिकता को अभी भी अपराध माना जाता है।

ब्रिटेन के विदेश सचिव बोरिस जॉनसन ने कहा कि वे लंदन में सोमवार से शुक्रवार को होने वाली राष्ट्रमंडल प्रमुखों की बैठक में समलैंगिक समुदाय के अधिकारों का मुद्दा उठाएंगे।

Continue Reading

IANS News

टेनिस : दुबई चैम्पियनशिप में सितसिपास ने मोनफिल्स को हराया

Published

on

Loading

 दुबई, 1 मार्च (आईएएनएस)| ग्रीस के युवा टेनिस खिलाड़ी स्टेफानोस सितसिपास ने शुक्रवार को दुबई ड्यूटी फ्री चैम्पियनशिप के पुरुष एकल वर्ग के सेमीफाइनल में फ्रांस के गेल मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में मात देकर फाइनल में प्रवेश कर लिया।

  वर्ल्ड नंबर-11 सितसिपास ने वर्ल्ड नंबर-23 मोनफिल्स को कड़े मुकाबले में 4-6, 7-6 (7-4), 7-6 (7-4) से मात देकर फाइनल में प्रवेश किया।

यह इन दोनों के बीच दूसरा मुकाबला था। इससे पहले दोनों सोफिया में एक-दूसरे के सामने हुए थे, जहां फ्रांस के खिलाड़ी ने सीधे सेटों में सितसिपास को हराया था। इस बार ग्रीस के खिलाड़ी ने दो घंटे 59 मिनट तक चले मुकाबले को जीत कर मोनफिल्स से हिसाब बराबर कर लिया।

फाइनल में सितसिपास का सामना स्विट्जरलैंड के रोजर फेडरर और क्रोएशिया के बोर्ना कोरिक के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से होगा। सितसिपास ने साल के पहले ग्रैंड स्लैम आस्ट्रेलियन ओपन में फेडरर को मात दी थी।

Continue Reading

Trending