Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अंबानी के साथ मिलकर काम करना चाहते हैं तो ये मौका आपके लिए है

Published

on

Loading

अगर आप अपना खुद का व्यवसाय शुरू करना चाहते हैं लेकिन आपके पास अधिक पैसे नहीं हैं तो आप अनिल अंबानी के साथ जुड़कर अपना बिजनेस शुरू कर सकते हैं। इसके लिए आपको सिर्फ 35000 खर्च करने होंगे।

बेहतर रिटर्न की वजह से शेयर बाजार औऱ म्युचुअल फंड्स ने निवेशकों का ध्यान अपनी ओर खींचा है। शेयर बाजार में बढ़ते रुझान को देखते हुए अनिल अंबानी की कंपनी रिलायंस सिक्युरिटीज को निवेशकों तक अपनी पहुंच बनाने के लिए पार्टनर्स की जरूरत है। इसके लिए वो सिर्फ मामूली फीस चार्ज कर रहे हैं। ऐसे में आप भी उनके साथ जुड़कर महीने में लाखों रुपए कमा सकते हैं।

कंपनी के दिल्ली रिजन के रिजनल चैनेल मैनेजर नीरज कुमार कवि ने बताया कि रिलायंस सिक्युरिटीज का पार्टनर बनने के लिए व्यक्ति 35 हजार रुपए के निवेश में हमसे जुड़ सकता है। इसमें से 25 हजार रुपए रिफंडेबल डिपॉजिट के तौर पर लिए जा रहे हैं। इसके अलावा वन टाइम नॉन-रिफंडेबल के रूप में 7140 रुपए पेय करने होंगे। वहीं 1500 रुपए प्रोसेसिंग फी लगेगा। इस तरह कुल मिलाकर करीब 35 हजार रुपए का खर्च बैठता है। इसमें ऑफिस सेटअप का खर्चा शामिल नहीं है। इसके अलावा आवेदक का आधार कार्ड, पैन कार्ड, 4 फोटो, 100 रुपए वाला 5 स्टाम्प पेपर एग्रीमेंट के लिए जरूरी होंगे।

उन्होंने बताया कि एग्रीमेंट बनने के बाद एक पार्टनर कोड जेनरेट होता है। पार्टनर कोड जेनरेट होने के बाद आपका डिजिटल अकाउंट ओपन हो जाएगा। टर्मिनल आईडी मिलने के बाद आप काम शुरू कर सकते हैं।

रिलायंस सिक्युरिटीज के साथ ऑनलाइन और ऑफलाइन मॉड्यूल के जरिए जुड़ सकते हैं। ऑफलाइन मोड में आपको एक ऑफिस सेटअप करना होगा। लेकिन यहां कमिशन भी ज्यादा मिलेगा। ब्रोकिंग पर 50 से 70 फीसदी शेयरिंग का मॉडल है। वहीं ऑनलाइन बिजनेस पर 20 से 30 फीसदी शेयरिंग हैं। कमाई आपकी कार्यक्षमता पर निर्भर करेगी। हालांकि आप महीने में 50 हजार से 1 लाख रुपए तक की कमाई कर सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप कंपनी की वेबसाइट पर जाकर संपर्क कर सकते हैं।

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending