Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मसरत रिहाई विवाद : सईद सरकार ने केंद्र को सौंपी रिपोर्ट

Published

on

Masrat-alam-controversy

Loading

नई दिल्ली। जम्मू कश्मीर सरकार ने केंद्रीय गृह मंत्रालय को अलगाववादी नेता मसरत आलम की रिहाई को लेकर रिपोर्ट सौंप दी है। रिपोर्ट में कहा गया है कि मसरत को बिना शर्त रिहाई नहीं दी गई है। उधर, जम्मूव कश्मीरर में सोमवार से 48 घंटे के बंद का ऐलान किया गया है। पैंथर्स पार्टी ने बंद का आह्वान किया है।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने जम्मू-कश्मीर की मुफ्ती सरकार से पूछा था कि किन परिस्थितियों में मसरत आलम को रिहा किया गया, जबकि उसके खिलाफ 15 केस लंबित हैं। इनमें रणवीर दंड संहिता की धारा 120 और 121 (देश के खिलाफ युद्ध छेड़ना) और गैरकानूनी गतिविधियां निवारण कानून के तहत दर्ज मामले शामिल हैं। मंत्रालय ने उन वजहों के बारे में जानकारी मांगी थी जिनके तहत 2010 के आंदोलन का नेतृत्वकर्ता 44 वर्षीय आलम को शनिवार रात बारामूला जेल से रिहा किया गया। सूत्रों ने बताया कि आलम के खिलाफ करीब 15 मामले लंबित हैं। रविवार को छुट्टी होने के बावजूद गृहमंत्रालय के कश्मीर डिवीजन के अधिकारी इस मसले पर तथ्य जुटाते देखे गए। इस मसले पर गृहसचिव एलसी गोयल ने जम्मू कश्मीर के डीजीपी से फोन पर बात की। राज्य सरकार की ओर से जो रिपोर्ट सौंपी गई है, उसमें कहा गया है कि मसरत के ऊपर नजर रखी जाएगी। पूछ्ताछ के लिए मसरत को कभी भी बुलाया जा सकता है।

उत्तर प्रदेश

हरदोई में 16 बार चुनाव लड़ा, हर बार मिली हार, फिर से मैदान में उतरे शिवकुमार

Published

on

Loading

हरदोई। देश भर में चुनाव का माहौल गरमाया हुआ है और ऐसे में हरदोई में भी चुनाव की गरमा गरमी अब खूब देखने को मिल रही है। यहां पर एक ऐसे प्रत्याशी भी है जो 17 वी बार चुनाव लड़ने जा रहे हैं। अब तक कुल 16 बार चुनाव लड़ चुके हैं लेकिन उन्हें आजतक किसी भी चुनाव में जीत नहीं मिली है। इनका नाम है शिवकुमार और यह शहर कोतवाली क्षेत्र के मन्नापुरवा के रहने वाले है।

इनका कहना है कि वह हारने के बाद भी वह चुनाव लड़ते रहेंगे क्योंकि जनता उनका सम्मान बरकरार रखती है। उन्होंने कहा कि इस बार अगर वह जीतते हैं तो लोकसभा क्षेत्र के लोगों की हर समस्या के समय उनके साथ खड़े रहेंगे और उनका सहयोग करेंगे। शिवकुमार ने प्रत्येक बार निर्दलीय होकर चुनाव लड़ा है।

शिवकुमार ने 3 प्रधानी के चुनाव 3 जिला पंचायत के साथ 7 चुनाव विधानसभा और अब तक 3 चुनाव दिल्ली वाले यानी लोकसभा ले लड़े है और अब वह चौथी बार 2024 में लोकसभा का चुनाव लड़ रहे हैं। उनका कहना है कि उनके मुद्दे क्या है अगर वह बता देंगे तो लोग नकल कर लेंगे।

Continue Reading

Trending