Connect with us

मुख्य समाचार

आईपीएल 2018 में इस खिलाड़ी ने मचाई सनसनी

Published

on

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 11वें संस्करण में गुरुवार को सनराइजर्स हैदराबाद ने मुंबई इंडियंस को हरा दिया। मुंबई इंडियंस अपने पहले दोनों मैचों एक— एक विकेट से हार गई पर मुंबई टीम के फैंस मयंक मार्कंडेय के प्रदर्शन से बेहद खुश हैं।

वजह बिल्कुल साफ है मयंक मार्कंडेय। मयंक मार्कंडेय दो मैचों में सिर्फ 46 रन देकर सात खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया। यह मयंक के लिए एक बड़ी उपलब्धि है। इसी उपलब्धि की वजह से मयंक मार्कंडेय पर्पल कैप के हकदार हो गए हैं।

इस नए खिलाड़ी ने अपनी दमदार गेंदबाजी से आईपीएल में सनसनी मचा दी है। मयंक मार्कंडेय लेगब्रेक बॉलर हैं। मयंक ने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के 3 विकेट चटकाए और सनराइजर्स हैदराबाद के दूसरे मुकाबले में 4 खिलाड़ियों को आउट किया।

आईपीएल 2018 के ऑक्शन भारी बोलियों में खिलाड़ियों को खरीदा गया। आपको याद होगा जयदेव उनादकट जो पिछले सीजन में 30 लाख में बिके थे, राजस्थान रॉयल्स ने 11.50 करोड़ में खरीदा। ऐसी शानदार नीलामी में मयंक मार्कंडेय को मुंबई इंडियंस ने महज 20 लाख रुपए में अपने साथ जोड़ा।

मयंक मार्कंडेय का घरेलू राज्य पंजाब है। भटिंडा शहर में मयंक ने पंजाब के लिए विजय हजारे ट्रॉफी खेली। इस टूर्नामेंट में मयंक ने सबसे अधिक विकेट लेकर चयनकर्ताओं के के दिलों में बस गए।

उम्मीद है कि मयंक मार्कंडेय का प्रदर्शन आगे भी ऐसा ही होगा, वो अपनी टीम के चहेते सितारे बने रहेंगे या कोई दूसरा उनकी जगह लेगा।

 

प्रादेशिक

यूपी में 536 गांवों में मंडरा रहा बाढ़ का खतरा, एक्शन में आई योगी सरकार

Published

on

By

यूपी में अम्बेडकर नगर, बाराबंकी, अयोध्या, कुशीनगर, गोरखपुर, बहराइच, लखीमपुर खीरी, आजमगढ़, गोंडा, बस्ती, मऊ, संतकबीर नगर, सीतापुर, महराजगंज, सिद्धार्थनगर व बलरामपुर जिले के 536 गांव बाढ़ से प्रभावित हैं। इनमें से 391 गांव मैरुंड हैं।

राम मंदिर हमारी शाश्वत आस्था का प्रतीक बनेगा: पीएम मोदी

प्रदेश में शारदा नदी-पलिया कला (लखीमपुर खीरी) में, राप्ती नदी-बर्डघाट (गोरखपुर) में, सरयू नदी-एल्गिनब्रिज (बाराबंकी) में, सरयू नदी-अयोध्या (अयोध्या) में तथा सरयू (घाघरा) नदी-तुर्तीपार (बलिया) में खतरे के जलस्तर से ऊपर बह रही हैं।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने निर्देशित किया है कि प्रदेश के समस्त बांधों की निगरानी के साथ ही आवश्यक मरम्मत सामग्री की उपलब्धता को भी सुनिश्चित किया जाए, ताकि किसी प्रकार की क्षति होने के पूर्व ही उसे रोका जा सके।

#Uttarpradesh #cmyogi #floods #lucknow

Continue Reading

Trending