Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा- डेटा चोरी पर राहुल मांगें माफी

Published

on

Loading

नई दिल्ली (आईएएनएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने बुधवार को राहुल गांधी से माफी की मांग की और उनसे आग्रह किया कि राजनीतिक परामर्श फर्म कैम्ब्रिज एनालिटिका (सीए) पर डेटा चोरी के आरोपों के मद्देनजर मतदाताओं को बहकाया न जाए और न तो समाज को बांटने का काम किया जाए।

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने ट्वीट किया, “चूंकि अब चुनावों में धांधली करने में कैम्ब्रिज एनालिटिका की भूमिका स्पष्ट है और फेसबुक ने इसे रोकने और भारत के चुनावों की ईमानदारी बनाए रखने का आश्वासन दिया है, लिहाजा ईमानदारी का तकाजा यह है कि राहुल गांधी को माफी मांगनी चाहिए और भविष्य में मतदाताओं को न बहकाने और समाज को नहीं बांटने का वादा करना चाहिए।”

प्रसाद की यह टिप्पणी फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग द्वारा मंगलवार को अमेरिकी कांग्रेस के समक्ष यह स्वीकार करने के बाद आई है कि सीए ने अनुचित तरीके से डेटा में सेंधमारी की और उन्होंने यह सुनिश्चित करने का वादा किया कि 2018 में दुनियाभर में होने वाले चुनावों में कोई भी दखल नहीं देगा।

इससे पहले आए एक वीडियो में सीए के निलंबित सीईओ अलेक्जेंडर निक्स के कार्यालय में कांग्रेस पार्टी का पोस्टर नजर आ रहा है। यह बीबीसी के लिए बनी वृत्तचित्र श्रृंखला का हिस्सा है, जो 2017 में रिलीज हुआ। मुखबिर क्रिस्टोफर वाइली ने ब्रिटिश सांसदों के सामने गवाही में खुलासा किया कि सीए ने बड़े पैमाने पर भारत में काम किया और उन्हें यकीन है कि कांग्रेस कंपनी के ग्राहकों में से एक थी।

जुकरबर्ग ने मंगलवार को स्वीकार किया कि कंपनी ने दूसरों को नुकसान पहुंचाने के मकसद से किए जा रहे प्लेटफॉर्म के इस्तेमाल को रोकने के लिए पर्याप्त कदम नहीं उठाए। फेसबुक के सीईओ ने कहा कि हम जो अब जानते हैं, वह यह है कि कैम्ब्रिज एनालिटिका ने इसे खरीदकर अनुचित तरीके से जानकारी प्राप्त की। हमने जब पहली बार कैमिब्रज एनालिटिका से संपर्क किया, उन लोगों ने हमें बताया कि उन्होंने डेटा डिलीट कर दिया है।

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा स चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending