Connect with us

प्रादेशिक

यूपी में स्वाइन फ्लू के 43 नए रोगी

Published

on

swine-flu-UP

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में स्वाइन फ्लू लगातार पैर पसार रहा है। राज्यभर में स्वाइन फ्लू के 43 नए मामले सामने आए। अब तक 16 लोगों की जान ले चुकी इस बीमारी से ग्रस्त लोगों की संख्या 808 तक पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार, स्वाइन फ्लू के 43 नए मरीज सामने आए हैं। इनमें से 37 लखनऊ में पाए गए हैं। इसके अलावा बरेली, उन्नाव, जौनपुर तथा शाहजहांपुर में एक-एक व्यक्ति इस रोग से ग्रस्त पाया गया है।

प्रदेश में अब तक स्वाइन फ्लू के लक्षणों वाले 1910 लोगों की जांच की गई, जिनमें से 808 लोगों में इसकी पुष्टि हुई है। इनमें से 645 मरीज लखनऊ में पाए गए हैं। इस बीमारी के फैलाव के कारण स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों की छुट्टियां निरस्त कर दी गई हैं। स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, प्रदेश के 25 जिलों में स्वाइन फ्लू के मामले पाए गए हैं। सूबे में अब तक इस बीमारी से 16 लोगों की मौत हो चुकी है। मृतकों में लखनऊ के आठ, बरेली-तीन, कानपुर-दो तथा सहारनपुर, उन्नाव और बदायूं का एक-एक व्यक्ति है।

प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री अहमद हसन का कहना है कि स्वाइन फ्लू के फैलाव की जानकारी होते ही मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने तत्काल सख्त कदम उठाया है। इसके रोगियों की विशेष निगरानी के निर्देश दिए गए हैं। उन्होंने कहा कि स्वाइन फ्लू के रोगियों के नि:शुल्क व पर्याप्त इलाज की व्यवस्था के निर्देश पहले ही दिए जा चुके हैं। उन्होंने कहा कि यदि कहीं से भी इस बात की शिकायत मिली कि इलाज में लापरवाही बरती गई, तो संबंधित अधिकारियों को बख्शा नहीं जाएगा।

प्रादेशिक

अखिलेश यादव की बेटी ने 12वीं में हासिल किए 98% अंक

Published

on

लखनऊ। कोरोना के चलते सीआईएससीईबोर्ड की परीक्षाएं बीच में रोक दी गई थी। इसके बाद शेष परीक्षाएं नहीं हो पायी। तो नये फॉमुले के अनुसार बोर्ड ने अपना रिजल्ट जारी किया। बोर्ड ने आईसीएससी (10वीं) और आईएससी (12 वीं) का परीक्षा परिणाम अपनी वेबसाइट पर जारी कर दिया।

इसी कड़ी में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की बेटी अदिति ने 12th में हासिल किये 98% अंक हासिल किए हैं।

अखिलेश यादव ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी। अखिलेश ने लिखा, “मेरी बेटी अदिति को ISC XII में 98% स्कोर करने के लिए बधाई। हमें उन सभी छात्रों पर गर्व है जिन्होंने बहुत मेहनत की है। उन्होंने कहा कि वे लोग हमारे भविष्य को उज्ज्वल बनाने जा रहे हैं।

Continue Reading

Trending