Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

समर वेकेशन के लिए हो जाएं तैयार, Air Asia लेकर आई सबसे सस्ता ऑफर

Published

on

Loading

एयर एशिया (Air Asia) ने गर्मी की छुट्टियों में हवाई सफर के लिए एक खास ऑफर पेश किया है। इस पेशकश के तहत विदेश जाने के लिए टिकट मात्र 2,999 रुपए में दिया जा रहा है। इसके अलावा देश में एक शहर से दूसरी जगह जाने के लिए टिकट की शुरुआती कीमत 1,399 रुपए रखी गई है।

पहले ऑफर में कंपनी चेन्नई, रांची, इंदौर, गुवाहाटी, भुवनेश्वर आदि रूट्स के लिए 1,399 रुपए में टिकट पेश कर रही है। दूसरे ऑफर के तहत कंपनी ने चुनिंदा रूट्स के लिए 1,699 रुपए में डायरेक्ट फ्लाइट्स शुरू की हैं। तीसरे ऑफर के तहत कंपनी कुआलालंपुर, बैंकॉक, बाली, सिंगापुर आदि के लिए 2,999 रुपए में टिकट दे रही है।

एयर एशिया के 1399 रुपये की टिकट में भुवनेश्वर से कोलकता, रांची से कोलकता, कोच्चि से बेंगलुरू, कोलकता से भुवनेश्वर, गुवाहाटी से इंफाल, हैदराबाद से बेंगलुरू, इंफाल से गुवाहाटी, बेंगलुरू से कोच्चि, बेंगलुरू से हैदराबाद, बेंगलुरू से चेन्नई और चेन्नई से बेंगलुरू तक के लिए टिकट बुक कराया जा सकता है।

यात्रियों को इस ऑफर के तहत बुकिंग 15 अप्रैल तक करनी होगी। वहीं, इन टिकटों पर 30 सितंबर, 2018 तक सफर किया जा सकेगा। अभी फिलहाल कंपनी ने कोलकाता से नए रूट्स के लिए बुकिंग शुरू की है। जिन शहरों के लिए टिकट बुक हो सकते हैं, उनमें विशाखापट्टनम, गुवाहाटी, इंफाल, बागडोगरा और पुणे शामिल हैं। इसके तहत अन्य ऑफर्स कंपनी की वेबसाइट से देखे जा सकते हैं।

बिजनेस

मुंबई बना एशिया के अरबपतियों की राजधानी, बीजिंग को पीछे छोड़ा

Published

on

Loading

मुंबई। मुंबई में अरबपतियों की संख्या बीजिंग से अधिक हो गई है। हुरुन रिसर्च की 2024 ग्लोबल रिच लिस्ट के अनुसार, मुंबई में 92 अरबपति हैं, जबकि बीजिंग में 91 अरबपति हैं। हालांकि चीन में भारत के 271 की तुलना में कुल मिलाकर 814 अरबपति हैं। ग्लोबल लेवल पर, मुंबई अब न्यूयॉर्क के बाद अरबपतियों के मामले में तीसरे स्थान पर पहुंच गया है, न्यूयार्क में अरबपतियों की संख्या 119 है। लिस्ट के मुताबिक, सात साल बाद लंदन 97 के साथ दूसरे स्थान पर है।

रिपोर्ट में कहा गया है, “मुंबई दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते अरबपतियों की राजधानी है, इस साल इसमें 26 अरबपति शामिल हुए और यह दुनिया में तीसरा व एशिया में अरबपतियों की राजधानी बन गया है। नई दिल्ली पहली बार शीर्ष 10 में शामिल हुई।” भारत की आर्थिक शक्ति उसकी अरबपति आबादी में उल्लेखनीय वृद्धि से और भी अधिक रेखांकित हुई। देश में आश्चर्यजनक रूप से 94 नए अरबपति जुड़े, जो संयुक्त राज्य अमेरिका को छोड़कर किसी भी देश में सबसे अधिक है। कुल मिलाकर यहां 271 अरबपति हो गए। यह उछाल 2013 के बाद से सबसे ज्‍यादा है और भारतीय अर्थव्यवस्था में बढ़ते आत्मविश्‍वास का प्रमाण है।

2024 हुरुन ग्लोबल रिच लिस्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि भारतीय अरबपतियों की संचयी संपत्ति चीन की प्रति अरबपति औसत संपत्ति (3.2 बिलियन अमेरिकी डॉलर बनाम 3.8 बिलियन अमेरिकी डॉलर) को पार करते हुए 1 ट्रिलियन अमेरिकी डॉलर तक पहुंच गई।

रिपोर्ट में बताया गया है कि उद्योग के लिहाज से फार्मास्युटिकल क्षेत्र 39 अरबपतियों के साथ सबसे आगे है, इसके बाद ऑटोमोबाइल और ऑटो कंपोनेंट उद्योग (27) और रसायन क्षेत्र (24) का स्थान है। सामूहिक रूप से भारतीय अरबपतियों की संपत्ति 1 खरब डॉलर के बराबर है, जो वैश्विक अरबपतियों की संपत्ति का 7 फीसदी है, जो देश के पर्याप्त आर्थिक प्रभाव को दर्शाता है।

Continue Reading

Trending