Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मुलायम को स्वाइन फ्लू, अखिलेश यादव ने बर्लिन दौरा रद्द किया

Published

on

समाजवादी-पार्टी,राष्ट्रीय-अध्यक्ष,मुलायम-सिंह-यादव,लखनऊ,गुड़गांव,आईसीयू,मुख्यमंत्री,अखिलेश-यादव,डिंपल-यादव

Loading

गुड़गांव/लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव स्वाइन फ्लू की चपेट में आ गए हैं। उन्हें गुड़गांव स्थित मेदांता मेडिसिटी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं, सपा का कहना है कि चिंता की कोई बात नहीं है। मुलायम सिंह को शुक्रवार देर रात 1.30 बजे मेदांता में भर्ती कराया गया था। अस्पताल के चिकित्सा अधीक्षक ए.के. दूबे ने बताया कि मुलायम पर उपचार का असर हो रहा है। उनकी हालत स्थिर है, लेकिन हम अभी यह नहीं बता सकते कि उन्हें अस्पताल से कब छुट्टी मिलेगी। इस बीच, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री व मुलायम के बेटे अखिलेश यादव ने अपना बर्लिन दौरा रद्द कर दिया है। हालांकि बाद में अखिलेश यादव ने ट्वीट किया, “नेताजी की सेहत में सुधार आया है। मैं उनके स्वास्थ्य लाभ के लिए शुभकामनाएं देने और दुआ करने के लिए आप सभी को धन्यवाद देता हूं।”
मुलायम का इलाज डॉक्टर सुशीला कटारिया के नेतृत्व में चिकित्सकों की टीम कर रही है। उधर, लखनऊ में सपा के प्रवक्ता और कैबिनेट मंत्री राजेंद्र चौधरी ने बताया कि वरिष्ठ चिकित्सक नरेश त्रेहान की देखरेख में मुलायम का इलाज चल रहा है। उन्होंने कहा कि मुलायम की मेदांता में डॉक्टर नरेश त्रेहन की देखरेख में कुछ जांच की गई। चिकित्सकों ने उन्हें तीन दिन तक आराम करने की सलाह दी है। उनके स्वास्थ्य को लेकर चिंता की कोई बात नहीं है। पारिवारिक सूत्रों के अनुसार, वह पिछले कुछ समय से बीमार थे। उन्हें बेचैनी, तेज बुखार, सांस लेने में तकलीफ की शिकायत थी। उनकी हालत में कोई सुधार नहीं होने के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था।
परिवार के सदस्यों और करीबी सहयोगियों को पहले लगा कि मैनपुरी से सांसद व पोते तेज प्रताप की सगाई व शादी की तैयारियों में थकान के कारण मुलायम बीमार हो गए हैं। मुलायम की हालत बुधवार दोपहर को अधिक खराब हो गई, जिसके बाद गुरुवार को उन्हें लखनऊ के संजय गांधी पोस्ट ग्रेजुएट इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (एसजीपीजीआई) में भर्ती कराया गया था।
मुलायम होली मनाने के लिए अपने पैतृक गांव सैफई जाने वाले थे, लेकिन पिता की बीमारी के कारण इस बार मुलायम की जगह अखिलेश होली खेलने सैफई गए।

नेशनल

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितने प्रतिशत हुआ मतदान, जानें यहां

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव के तहत आज 16 राज्य और 5 केन्द्र शासित प्रदेशों में वोटिंग हो रही है। इसके साथ ही अरुणाचल प्रदेश और सिक्किम विधानसभा के लिए भी आज वोट डाले जा रहे हैं। 16 करोड़ 63 लाख से ज्यादा मतदाता 102 सीटों के लिए पहले फेज में 1 हज़ार 625 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। आइये जानते शाम पांच बजे तक किस राज्य में कितना मतदान हुआ है।

शाम 5 बजे तक किस राज्य में कितना हुआ मतदान

अंडमान-निकोबार – 56.87
अरुणांचल प्रदेश – 63.03
असम -70.77
बिहार – 46.32
छग – 63.41
जम्मू कश्मीर – 65.08
लक्ष्द्वीव – 59.02
मप्र – 63.25
महाराष्ट्र – 54.85
मणिपुर- 67.46
मेघालय – 69.91
मिजोरम – 52.62
नागालैंड – 55.72
पूड्डूचेरी – 72.84
राजस्थान -50.27
सिक्किम – 67.58
तमिलनाडु – 62.02
त्रिपुरा – 76.10
उत्तर प्रदेश – 57.54
उत्तराखंड – 53.56
पश्चिम बंगाल – 77.57

Continue Reading

Trending