Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

आईपीएल 2018 के सीज़न ओपनर मैच में इन खिलाड़ियों पर हैं सबकी निगाहें

Published

on

Loading

क्रिकेट जगत में सबसे मशहूर लीग ‘ इंडियन प्रीमियर लीग ‘ का आगाज़ कल से हो रहा है। इस लीग को लेकर लोगों में उत्साह इतना जबरदस्त है कि अभी से ही इस सीज़न के पहले मुकाबले को लेकर क्रिकेट के जानकारों के साथ साथ अाम जनता में चर्चा का बाज़ार गर्म हो चुका है। सीज़न का पहला मुकाबला इस लिहाज से भी बड़ा है, क्योंकि आईपीएल अॉक्शन के बाद दोनों ही टीमों में बड़े बदलाव हुए हैं। आइए जानते हैं आईपीएल के इस शुरूआती महामुकाबले में किन खिलाड़ियों पर सबकी निगाहें टिकी हुई हैं।

रोहित शर्मा

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा के बल्ले का जादू वैसे तो कुछ दिनों में चढ़ता-उतरता नज़र आया है। लेकिन क्रिकेट के जानकार कहते हैं कि रोहित की बल्लेबाज़ी में आईपीएल के दैरान एक गज़ब का चेंजओवर आ जाता है। रोहित बतौर कप्तान मुंबई इंडियन्स को तीन बार (वर्ष 2013,15,17) आईपीएल खिताब जिता चुके हैं। रोहित खुद आईपीएल में खेले गए अपने 159 मैचों में 4,207 रन बना चुके हैं। अंतरराष्ट्रीय करियर में रोहित एकमात्र ऐसे बल्लेबाज हैं, जो तीन बार वन-डे मैच में 200 से ज़्यादा रन बना चुके हैं। रोहित शर्मा इस सीज़न के पहले मुकाबले के शुरूआती मैच में अच्छा प्रदर्शन कर मुंबई इंडियन्स को खिताब के लिए मजबूत दावेदार बनाना चाहेंगे।

बतौर कप्तान रोहित मुंबई को जिताना चाहेंगे चौथा खिताब। (साभार- गूगल इमेज)

सुरेश रैना

आईपीएल-2018 सही मायने में सुरेश रैना के करियर के लिए बड़ा मुकाम साबित हो सकता है और वो खुद ऐसा मानते भी हैं। सुरेश रैना ने इस साल साउथ अफ्रीका में हुई टी-20 सीरीज़ से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में वापसी की थी। उनकी वापसी जबरदस्त हुई थी और अब वो ऐसा ही कुछ आईपीएल में अपनी पुरानी टीम चेन्नई सुपर किंग्स में वापस आने के बाद करना चाहेंगे। आईपीएल में सुरेश रैना का बल्ला भी जम कर बोला है, उन्होंने अपने आईपीएल करियर में अभी तक 161 मैचों में ताबड़तोड़ 4,540 रन बना चुके हैं। चेन्नई सुपर किंग्स और मुंबई इंडियन्स टीमों के बीच हमेशा अच्छा मुकाबका देखने को मिलता है, इस लिहाज से सुरेश रैना भी आईपीएल में अपनी जबरदस्त वापसी करना चाहेंगे।

सुरेश रैना के लिए यह आईपीएल सीज़न है काफी खास। (फोटो – गूगल इमेज)

हरभजन सिंह

आईपीएल-2018 का पहला मुकाबला एक खिलाड़ी के लिए भावुकता से भरा हुआ होगा। आईपीएस 2018 में मुंबई इंडियन्स के पुराने गेंदबाज हरभजन सिंह अब चेन्नई सुपर किंग्स के लिए खेल रहे हैं। ऐसे में हरभजन अपनी पुरानी टीम के आगे कैसा खेल पाएंगे, यह सब देखना चाहते हैं। हरभजन ने इस साल के पहले मुकाबले को लेकर यह बात कही है कि वो इस मैच को लेकर काफी भावुक हैं। हरभजन अपने आईपीएल करियर में 136 मैचों में 127 विकेट ले चुके हैं। वो अपनी नई टीम चेन्नई सुपर किंग्स के लिए अच्छा प्रदर्शन करना चाहेंगे।

हरभजन सिंह इस बार हैं चेन्नई सुपर किंग्स टीम का हिस्सा। (फोटो – गूगल इमेज)

कैरोन पोलार्ड

मुंबई इंडियन्स को कई बार हार से मुह से बाहर लाकर जिताने वाले कैरोन पोलार्ड इस आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए बेताब हैं। 123 मैचों में 2,343 रन और 56 विकेट लेने वाले इस खिलाड़ी ने कई बार अपनी बैटिंग, बॉलिंग और जबरदस्त फील्डिंग के बलबूते मुंबई को मैच जिताएं हैं। हालांकि वेस्टइंडीज़ टीम में उनकी जगह ऊपर-नीचे होती रहती है,लेकिन उनके अच्छे प्रदर्शन के कारण मुंबई इंडियंस ने उन्हें एक बार फिर से अपनी टीम का हिस्सा बनाया है। ऐसे में वो अपनी टीम का उनके प्रति आत्मविश्वास बनाए रखना चाहेंगे और कल के मुुकाबले में ज़ोरदार परफॉर्मेंस देंगे।

मुंबई ने फिर जताया है पोलार्ड पर भरोसा। (फोटो – गूगल इमेज)

महेंद्र सिंह धोनी

आईपीएल में अपनी पुरानी टीम में वापस आकर महेंद्र सिंह धोनी इस बार अपनी टीम को आईपीएल का तीसरा खिलाब जिताना चाहेंगे। दो साल बाद चेन्नई की आईपीएल में वापसी से इस टीम को खेलता हुआ देखने के लिए जितना टीम के सर्मथक बेचैन हैं, उससे कहीं ज़्यादा धोनी भी बेताब हैं। चेन्नई का इस सीज़न में पहला मुकाबला मुंबई के साथ है। ऐसे में धोनी चाहेंगे कि वो अपनी टीम में जबरदस्त वापसी करें। बतौर कप्तान धोनी ने सीएसके के लिए 159 मैचों में 3,561 रन बनाए हैं और आईपीएल इतिहास में सबसे कामयाब टीम का दर्जा दिलाया है।

धोनी दो साल बाद कर रहे हैं सीएसके टीम में वापसी। (फोटो – गूगल इमेज)

नेशनल

राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का टोही विमान क्रैश, जानमाल का नुकसान नहीं

Published

on

Loading

जैसलमेर। राजस्थान के जैसलमेर में वायुसेना का एक विमान क्रैश हुआ है। हादसा जैसलमेर से करीब 25 किमी दूर पीथला गांव के पास हुआ है। यहां दूर तक मलबा बिखरा हुआ है। जानकारी के मुताबिक जैसलमेर के सिपला ग्राम पंचायत की बालों की ढाणी के पास आज सुबह भारतीय वायु सेना का एक टोही विमान हादसे का शिकार हो गया। हालांकि यह विमान सुनसान इलाके में दुर्घटनाग्रस्त हुआ है जिससे किसी तरह की जनहानि नहीं हुई है।

घटना की जानकारी मिलते ही प्रशासन के साथ-साथ वायु सेना के भी अधिकारी मौके पहुंच गए। इस दौरान स्थानीय लोगों की भी भीड़ एकत्र हो गई। बता दें कि वायुसेना के टोही विमान आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने का काम करता है।

जैसलमेर के पिथला गांव के ऊपर से गुजर रहे इस विमान के क्रैश होने पर जोरदार धमाका हुआ। इस धमाके की आवाज से ही आस-पास के इलाके के ग्रामीण डर गए। हादसे का पता लगते ही हर कोई घटना स्थल की तरफ भागने लगा। वहीं से लोगों ने संबंधित लोगों को सूचना भी की। प्रशासन के साथ वायु सेना का दस्ता भी मौके पहुंचा। फिलहाल घटना वाले इलाके को सेना ने अपने कब्जे में लिया है।

गमीमत यह रही कि इस विमान हादसे में को जनहानि नहीं हुई है। दरअसल वायुसेना के टोही विमान में कोई पायलट मौजूद नहीं रहता है। इस विमान को रिमोट के जरिए संचालित किया जाता है।

Continue Reading

Trending