Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

वीडियो

VIDEO : बकरी को बचाने के लिए बाघ से भिड़ी बहादुर लड़की, खून से लथपथ हुई, फिर ली सेल्फी

Published

on

Loading

नागपुर। पूर्वी विदर्भ में भंडारा जिले के नागझिरा इलाके की 21 साल एक लड़की ने बहादुरी की ऐसी मिसाल पेश की है जो आने वाले कई सालों तक याद रखी  जाएगी। ये लड़की अपनी बकरियों को बाघ से बचाने के लिए उससे जा भिड़ी। इस दौरान वह बुरी तरह घायल हो गई लेकिन फिर भी हिम्मत नहीं हारी। लड़की की हिम्मत के आगे बाघ की एक न टिकी और वो भी वहां से निकल गया। हालांकि वह ज्यादा दूर नहीं गया था। वहीँ आस-पास ही था।
इसके बाद इस लड़की ने जो किया वो आपको और भी हैरान कर देगा। ये लड़की घर के अंदर गई और अपना मोबाइल निकालकर अपनी और घायल मां की सेल़्फी ली। कारण था कि वे दोनों अभी भी खतरे में थीं। बाघ अब भी बाहर घूम रहा था। मां-बेटी के जीवन की सुरक्षा की गारंटी नहीं थी लिहाजा रूपाली नाम की ये लड़की अपनी हालत कैमरे में सुरक्षित कर लेना चाहती थी।

रूपाली का गांव वाइल्ड लाइफ सैंक्चुरी (वन्य जीव अभयारण्य) से सटा हुआ है। सिर्फ एक लकड़ी हाथ में लिये जब वह बाघ के सामने डटी थी, तब उसके   दिमाग में क्या चल रहा था?  इस सवाल पर रूपाली बताती है कि कुछ देर तक ख्याल आया कि शायद मैं नहीं बचूंगी लेकिन मैंने खुद को चेतावनी दी कि मुझे हारना नहीं है। रुपाली कहा कि मैं जिन्दगी में कभी किसी बाघ से नहीं डरूंगी। वह आगे पढ़ लिखकर अपने मां-बाप का नाम रौशन करना चाहती है।

लाइफ स्टाइल

होम्योपैथी से जुड़े हर सवाल का जवाब मिलेगा यहां, देखें वीडियो

Published

on

Loading

Continue Reading

Trending