Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

जॉर्डन इजराइली अतिक्रमणों को अस्वीकार करता है : अब्दुल्ला

Published

on

अम्मान| जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला द्वितीय ने बुधवार को जेरूसलम और अल अक्सा मस्जिद के खिलाफ इजराइल के भड़काऊ उल्लंघनों के खिलाफ चेतावनी देते हुए कहा कि जॉर्डन इन इजराइली उल्लंघनों अस्वीकार करता है। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक फिलिस्तीनी राष्ट्रपति मोहम्मद अब्बास के साथ बैठक में जॉर्डन के शाह ने कहा कि वह इजराइली उल्लंघनों को अस्वीकार करते हैं। ये गतिविधियां मध्य पूर्व में शांति स्थापित करने के सभी अवसरों को कमजोर करेंगी।

अब्दुल्ला ने अंतर्राष्ट्रीय समुदाय से फिलिस्तीन का मुद्दा सुलझाने के लिए इजराइल पर दबाव बनाने का और अपने प्रयास बढ़ाने का आह्वान किया। जॉर्डन फिलीस्तीनी नेतृत्व के जनादेश पर इजरायल के साथ 1994 की शांति संधि के तहत जेरूसलम में इस्लामी व ईसाइयों के पवित्र स्थलों की देखरेख करता है। अब्दुल्ला ने कहा, उनका देश 1967 के पूर्वी जेरूसलम सीमा पर टकराव खत्म करने और स्वतंत्र फिलिस्तीनी राज्य के निर्माण के लिए सभी प्रयासों का समर्थन करता है।

 

 

Like this post on https://topspying.com/ facebook out now first beta of watchos 2

अन्तर्राष्ट्रीय

चोर का कारनामा, फल को बनाया बम और लूट लिया पूरा बैंक

Published

on

नई दिल्ली। इजराइल में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां एक शख्स ने एवकैडो फल को बम की तरह पेंटकर बैंक में डाका डाल दिया।

डैकेती के लिए शख्स ने सबसे पहले एवोकैडो को ग्रेनेड की तरह रंग दिया फिर कैशियर को डराकर बैंक के पैसे लूट लिए। हैरानी की बात ये कि लूटेरे ने दूसरी बार इस तरह की चोरी की है।

इससे पहले भी उसने इसी पैटर्न पर बैंक लाखों का चूना लगाया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मई के महीने में शख्स सीधे बैंक के अंदर पहुंच गया और कैशियर को एक पर्ची दिखाई।

इसमें लिखा था, ” जितना भी कैश है वह उसे सौंप दिया जाए।” कैशियर नोट को पढ़कर झिझकने लगा। लुटेरे ने दाहिने हाथ में एवोकैडो को दिखाते हुए कहा, ‘‘पैसे जल्दी से बैग में डाल दो, नहीं तो मैं इस ग्रेनेड को फेंक दूंगा।’’

पेंट किए फल को कैशियर ने ग्रेनेड समझा और रुपए बैग में डाल दिए। हालांकि, बाद में पता चला कि जिसे ग्रेनेड बताया गया था, वह एवोकैडो था।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending