Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

व्हीलचेयर नहीं मिली, तो पति को पीठ पर लादकर बनवाना पड़ा दिव्यांग सर्टिफिकेट

Published

on

Loading

सड़क हादसे में अपना पैर गवा चुके अपने पति का दिव्यांग सर्टिफिकेट बनाने के लिए कई दिनों तक सीएमओ अॉफिस के चक्कर काट रही बबीता को जब व्हीलटेयर नहीं मिली, तो उसे मजबूरन अपने पति को पीठ पर लादना पड़ा।

सरकारी दफ्तरों में कामकाज कैसे होता है, इसका जीता जागता उदाहरण मंगलवार 03 अप्रैल को यूपी के मथुरा जिले में देखने को मिला। बबीता कई दिनों से अपने पति का दिव्यांग सर्टिफिकेट बनवाने के लिए सीएमओ दफ्तर के चक्कर लगा रही थी। बतीता ने बताया कि उसके पति का पैर सड़क हादसे में कट गया था। तीन साल पहले हुए इस हादसे के बाद से वो लगातार अपने पति का दिव्यांग सर्टिफिकेट बनवाने के लिए सीएमओ दफ्तर आ रही थी, लेकिन सरकारी अधिकारी काम करने के लिए तैयार नहीं हो रहे थे।

व्हीलचेयर नहीं मिली अपने पति को पीठ पर लाद कर पहुंची सीएमओ ऑफिस । ( फोटो – एएनआई)

बतीता ने बताया कि जब वो कलेक्ट्रेट में पहुंची , तो उसे पति की फोटो खींचवाने के लिए कहा गया। फोटो कक्ष थोड़ा दूर होने के कारण उसे अपने पति को वहां तक पहुंचाने में दिक्कत हो रही थी। व्हीलचेयर के लिए उसने ऑफिस में पूछा तो, वहां पर दिव्यांग को ले जाने के लिए व्हीलचेयर नहीं दी गई। इसके बाद उसने अपने पति को कंधे पर लादकर वहां तक ले जाना पड़ा।

सीएमओ दफ्तर में नहीं थी व्हीलचेयर। (फोटो – एएनआई)

हैरानी की बात यह है कि बबीता जब अपने पति को पीठ पर लादकर ले जा रही थी, तब उसकी मदद के लिए दफ्तर में मौजूद कोई भी व्यक्ति आगे नहीं आया। मामला सामने आने के बाद मथुरा के प्रभारी मंत्री भूपेंद्र चौधरी ने कहा है कि इस तरह की तस्वीर सभ्य समाज के लिए दुख भरी बात है। हम महिला की हरसंभव सहायता करेंगे।

मथुरा के नौहझील थाना क्षेत्र मानागढ़ी कस्बे के रहने वाले मदनसिंह का तीन साल पहले मोटरसाइकिल से मथुरा आते समय एक सड़क हादसे का शिकार हो गए थे। इस हादसे में उनका एक पैर कट गया था। सड़क दुघर्टना के बाद अभी तक मदन को कोई सरकारी सुविधा नहीं मिली है।

उत्तर प्रदेश

फतेहपुर सीकरी में बोले सीएम योगी- माफिया की कब्र पर फातिहा पढ़ने वालों को वोट के लिए तरसा दीजिए

Published

on

Loading

फतेहपुर सीकरी। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को फतेहपुर सीकरी लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी राजकुमार चाहर के समर्थन जनता को संबोधित किया। सीएम योगी आदित्यनाथ ने जनसभा में मौजूद पार्टी कार्यकर्ताओं और जनता का अभिवादन कर अपने संबोधन की शुरुआत की।

इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने कांग्रेस-सपा और बसपा पर जोरदार हमला बोला है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस सपा और बसपा ने गरीबों के हकों पर डाका डालते थे इसलिये जनधन अकाउंट नहीं खोलने देते थे। ये लोग जनता को रसोई गैस के लिए तरसाते थे। किसान आत्महत्या करने के लिए मजबूर थे क्योंकि किसान सम्मान निधि जैसी कोई योजना नहीं थी। गरीब सर्दी में ठिठुरने के लिए मजबूर होता था और बरसात मे भूखा सो जाता था। सीएम योगी ने केंद्र सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि चार करोड़ गरीबों को मकान मिल गए। 12 करोड़ किसानो को किसान सम्मान निधि का लाभ मिला है। दस करोड़ परिवारों को उज्जवला योजना के तहत रसोई गैस का कनेक्शन मिला है।

योगी आदित्यनाथ ने रैली में कहा, “ब्रजभूमि का नंबर आने वाला है। अयोध्या और काशी ने अपने लक्ष्यों को प्राप्त कर लिया है। अब बारी ‘ब्रजभूमि’ की है। अब विकास के लिए आपको कोई तरसाने की हिम्मत नहीं कर पाएगा। अब आगरा में भी एयरपोर्ट बन रहा है। आपने देखा होगा राम नवमी के दिन भगवान राम सूर्य तिलक हुआ था। एक तरफ कांग्रेस, सपा, बसपा थी, राम जन्मभूमि के लिए कहते थे कि क्या सबूत है कि राम का जन्म अयोध्या में हुआ। इन दलों ने कहा था राम और कृष्ण तो हैं ही नहीं। जैसे की इस सृष्टि से पहले कांग्रेस, सपा और बसपा ही पैदा हो गए थे बाकी तो कोई हुआ ही नहीं था। कांग्रेस, सपा और बसपा के लोग गरीबों के हकों पर डकैती डालते थे, इसलिए जनधन अकाउंट नहीं खुलने देते थे। जब आपको मौका मिला तब आपने कुछ किया नहीं। जब मौका मिला, ये माफिया और अपराधी को अपने गले का हार बनाकर प्रदेश के व्यापारी और बेटी की सुरक्षा में सेंध लगा रहे थे।”

उन्होंने कहा कि कांग्रेस,सपा, बसपा, देख रहे हैं न, सभी लोग माफिया की कब्र पर जाकर फातिहा पढ़ रहे हैं। इनको बोलो कि जाओ वोट तो कमल निशान को जाएगा। तुमलोगों को पांच साल की छुट्टी दे रहे हैं फतिहा पढ़ो खूब।” आदित्यनाथ ने कहा, “अगर आप विरासत का सम्मान करते हैं तो जिन लोगों ने राम और कृष्ण पर प्रश्न खड़े किए थे आप उनको वोट के लिए तरसा दीजिए। जिन्होंने विकास की योजनाओं के लिए आपको तरसाया था, गंगा जल के लिए आपको तरसाया था। उनको वोट के लिए तरसा दीजिए।” उन्होंने कहा, “जातिवाद के नाम पर बांटने वाले लोग देश को कमजोर करना चाहते हैं। इन लोगों से सावधान रहिए। देखो अयोध्या में राम लला का दर्शन करवा रहे हैं तो माफिया और अपराधी का राम नाम सत्य भी करवा रहे हैं। दोनों काम एक साथ चल रहा है।”

Continue Reading

Trending