Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

सुपर कप : लाजोंग की चुनौती से निपटने उतरेगा पुणे

Published

on

Loading

भुवनेश्वर , 3 अप्रैल (आईएएनएस)| इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में सेमीफाइनल तक का सफर करने वाली एफसी पुणे सिटी बुधवार को होने वाले सुपर कप फुटबाल टूर्नामेंट के 16वें दौर के मुकाबले में शिलांग लाजोंग की चुनौती से पार पाने उतरेगा। यहां कलिंगा स्टेडियम होने वाले इस मुकाबलों को लेकर पुणे के कोच रैंको पोपोविक भी पूरी तरह से तैयार हैं।

पोपोविक ने मैच से पहले मंगलवार को कहा, लाजोंग के युवा खिलाड़ियों के खिलाफ बेहतर प्रदर्शन करने के लिए हमें उच्च स्तर का खेल खेलना होगा।

कोच ने कहा, हम आईएसएल के सेमीफाइनल तक पहुंचे थे, लेकिन यह पूरी तरह से एक अलग मुकाबला है। परिणाम को अपने पक्ष में करने के लिए हमें सकारात्मक रहना होगा। मेरा मानना है कि हम उनकी रणनीतियों से अवगत हैं इसलिए हमारे पास खेल को ऊंचे स्तर तक ले जाने का मौका है।

यह पूछे जाने पर कि पुणे की टीम इस मैच को आसानी से जीत लेगी, पोपोविक ने कहा, हम विपक्षी टीम का बहुत सम्मान करते हैं। हमारे लिए अंक तालिका ज्यादा महत्वपूर्ण नहीं है बल्कि हम एक समय पर केवल एक मैच पर ध्यान देते हैं।

लाजोंग के कोच एलीसन खार्सिन्ट्यूव ने कहा कि यह मैच उनके खिलाड़ियों के पास खुद को साबति करने का एक अच्छा मौका है। उन्होंने कहा, पुणे के खिलाफ होने वाला मुकाबला खुद को परखने का मौका है। टीम में काफी युवा खिलाड़ी है, जो इसे लेकर उत्साहित है। कल के मैच में हम जीत से कम कुछ नहीं हासिल करना चाहते हैं।

एलीसन ने साथ ही कहा, यहां का गर्म मौसम थोड़ी चिंता का विषय है लेकिन खिलाड़ियों का ध्यान इससे हटकर अपने खेल पर लगा हुआ है। हम यहां कोई बहाना करने नहीं आए हैं, बल्कि मैच जीतने आएं हैं और इसके लिए हमने कड़ी मेहनत की है।

Continue Reading

खेल-कूद

IPL 2024 : आज होगी दिल्ली कैपिटल्स और गुजरात टाइटंस के बीच भिड़ंत, जानें किसका पलड़ा है भारी

Published

on

Loading

लखनऊ। आईपीएल के 32वें मुकाबले में आज गुजरात टाइटंस की दिल्ली कैपिटल्स से भिड़ंत होगी। गुजरात को पिछले 6 मैचों में 3 में जीत नसीब हुई है। अंक तालिका में 6वें स्थान पर है। अपने पिछले मुकाबले में गुजरात ने राजस्थान रॉयल्स को हराया था। वहीं, दिल्ली को इस सीजन में 6 में से 4 में हार का स्वाद चखना पड़ा है। प्वाइंट्स टेबल पर 9वें पायदान पर है। हालांकि पिछले मैच में डेब्यूटेंट जैक फ्रेजर-मैकगर्क की धमाकेदार पारी बदौलत दिल्ली आईपीएल में लखनऊ पर अपनी पहली जीत दर्ज करके आ रही है। गुजरात टाइटंस और दिल्ली कैपिटल्स ने अब तक एक दूसरे खिलाफ 3 मैच खेले हैं। जिसमें जीटी ने 2 और डीसी ने 1 मैच जीता है।

जीटी बनाम डीसी आमने-सामने: 3

गुजरात टाइटंस: 2

दिल्ली कैपिटल्स: 1

जीटी बनाम डीसी मैच का समय: मैच शाम 7:30 बजे शुरू होगा और टॉस मैच से आधे घंटे पहले यानी शाम 7:00 बजे होगा।

जीटी बनाम डीसी मैच स्थल: नरेंद्र मोदी स्टेडियम, अहमदाबाद

भारत में टेलीविजन पर जीटी बनाम डीसी मैच का सीधा प्रसारण: जीटी बनाम डीसी मैच का सीधा प्रसारण स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क के माध्यम से किया जाएगा।

भारत में लाइव स्ट्रीम: जीटी बनाम डीसी की लाइव स्ट्रीमिंग जियोसिनेमा पर उपलब्ध होगी।

टीमें:

गुजरात टाइटंस: साई सुदर्शन, शुभमन गिल (कप्तान), मैथ्यू वेड (विकेटकीपर), अभिनव मनोहर, विजय शंकर, राहुल तेवतिया, शाहरुख खान, राशिद खान, नूर अहमद, उमेश यादव, स्पेंसर जॉनसन, मोहित शर्मा, शरथ बीआर, दर्शन नालकंडे, रविश्रीनिवासन साई किशोर, मानव सुथार, केन विलियमसन, जयंत यादव, रिद्धिमान साहा, डेविड मिलर, संदीप वारियर, जोशुआ लिटिल, कार्तिक त्यागी, अजमतुल्लाह उमरजई, सुशांत मिश्रा

दिल्ली कैपिटल्स: पृथ्वी शॉ, डेविड वार्नर, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (विकेटकीपर/कप्तान), ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, इशांत शर्मा, खलील अहमद, अभिषेक पोरेल, झाय रिचर्डसन, कुमार कुशाग्र, सुमित कुमार, प्रवीण दुबे, ललित यादव, एनरिक नॉर्टजे, यश ढुल, मिशेल मार्श, लिज़ाद विलियम्स, रिकी भुई, रसिख डार सलाम, विक्की ओस्तवाल, स्वास्तिक चिकारा

Continue Reading

Trending