Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

इफको टोकियो जनरल इंश्योरेंस का एप लांच

Published

on

Loading

नई दिल्ली, 3 अप्रैल (आईएएनएस)| प्रमुख जनरल इंश्योरेंस कंपनी इफको टोकियो जनरल इंश्योरेंस ने हाल ही में अपना इफको टोकियो कस्टमर सर्विस एप लांच किया, जो ग्राहकों के लिए काफी उपयोगी है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि यह मोबाइल एप आईओएस और एंड्रायड ऑपरेटिंग सिस्टम्स के 12 प्रमुख भारतीय भाषाओं में लांच किया गया है, ताकि विभिन्न क्षेत्रों के लोगों को बीमा की जानकारी आसानी से ऑनलाइन मुहैया कराई जा सके।

बयान के अनुसार, इस एप से मौजूदा ग्राहक अपने निजी कारों के मोटर नुकसान (ओडी) दावों के लिए एक त्वरित दावा निपटान (क्यूसीएस) प्रक्रिया शुरू कर सकेंगे। इस सुविधा के द्वारा कंपनी 50,000 रुपये तक के दावों का भुगतान 30 मिनट के अंदर कर देगी।

कंपनी के प्रबंध निदेशक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी वारेंद्र सिन्हा ने कहा, भारत जैसे विविधता वाले देश में भाषा कई बार संचार में बाधा बन सकती है। स्मार्टफोन पर भी आप सामान्यत: अंग्रेजी या हिन्दी में संदेश भेजते और प्राप्त करते हैं। इसलिए हमने न सिर्फ मोबाइल एप पर, बल्कि अपनी वेबसाइट पर भी क्षेत्रीय भाषाओं में समर्थन जोड़ा है, ताकि यूजर्स को बीमा संबंधी सभी जानकारी सभी प्रमुख भाषाओं में ऑनलाइन मिल सके।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

भारत नहीं आएंगे एलन मस्क, दौरा हुआ स्थगित, ये है वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। टेस्ला प्रमुख एलन मस्क की भारत यात्रा स्थगित हो गई है। एलन मस्क नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मिलने वाले थे। भारत दौरा स्थगित करने की वजह बताते हुए मस्क ने कहा कि वह अभी कंपनी के कार्यों में बहुत बिजी हैं। एलन मस्क ने एक्स पर लिखा, दुर्भाग्य से टेस्ला के दायित्वों के कारण भारत की यात्रा में देरी हुई, लेकिन मैं इस साल के अंत में यात्रा के लिए बहुत उत्सुक हूं।”

मस्क का आने वाले सोमवार को पीएम मोदी से मिलने का प्लान था। इस मुलाकात में मस्क कई बड़ी घोषणाएं भी करने वाले थे। प्रधानमंत्री मोदी से मिलने के बाद मस्क भारतीय बाजार में प्रवेश करने के लिए कई योजनाओं की घोषणा करने वाले थे। समाचार एजेंसी रायटर के मुताबिक अभी ये सामने नहीं आया है कि मस्क ने अपनी यात्रा स्थगित क्यों की है। टेस्ला और पीएम मोदी का अभी कोई बयान सामने नहीं आया है।

बता दें कि पिछले साल जून में मस्क ने पीएम मोदी की अमेरिकी यात्रा के दौरान उनसे मुलाकात की थी। उस समय मस्क ने कहा था कि उन्होंने 2024 में भारत की यात्रा करने की योजना बनाई है। साथ ही उन्होंने विश्वास जताया था कि टेस्ला जल्द ही भारतीय बाजार में प्रवेश करेगी।

Continue Reading

Trending