Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान : भारतीय फिल्म के प्रदर्शन पर रोक संबंधी याचिका खारिज

Published

on

Loading

इस्लामाबाद| एक भारतीय फिल्म के पाकिस्तान में प्रदर्शन पर रोक लगाने संबंधी याचिका को लाहौर उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया। डेली टाइम की रपट के मुताबिक, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश शम्स महमूद मिर्जा ने बुधवार को कहा कि अगर याचिकाकर्ता को भारतीय फिल्म ‘हैदर’ के प्रदर्शन से कोई समस्या है तो उसे सेंसर बोर्ड के पास जाना चाहिए।

एक स्थानीय निवासी इफ्तिकार अहमद ने याचिका दायर कर कहा था कि यह फिल्म पाकिस्तान की विचारधारा और दो राष्ट्र सिद्धांत के खिलाफ है।

इसके अलावा उन्होंने कहा था कि इस फिल्म को पाकिस्तान की सेना को बदनाम करने के उद्देश्य से बनाया गया है।

उन्होंने यह भी कहा था कि फिल्म में कुछ आपत्तिजनक दृश्य हैं और इस तरह की फिल्मों के प्रदर्शन की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

उन्होंने कोर्ट से गुहार लगाई थी कि इस फिल्म के प्रदर्शन की अनुमति को गैरकानूनी घोषित किया जाए।

 

 

Compares and contrasts four major revolutions https://writemypaper4me.org the english, american, french, and russian revolutions from 1600 through early 1900s

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending