Connect with us

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तान : भारतीय फिल्म के प्रदर्शन पर रोक संबंधी याचिका खारिज

Published

on

इस्लामाबाद| एक भारतीय फिल्म के पाकिस्तान में प्रदर्शन पर रोक लगाने संबंधी याचिका को लाहौर उच्च न्यायालय ने खारिज कर दिया। डेली टाइम की रपट के मुताबिक, उच्च न्यायालय के न्यायाधीश शम्स महमूद मिर्जा ने बुधवार को कहा कि अगर याचिकाकर्ता को भारतीय फिल्म ‘हैदर’ के प्रदर्शन से कोई समस्या है तो उसे सेंसर बोर्ड के पास जाना चाहिए।

एक स्थानीय निवासी इफ्तिकार अहमद ने याचिका दायर कर कहा था कि यह फिल्म पाकिस्तान की विचारधारा और दो राष्ट्र सिद्धांत के खिलाफ है।

इसके अलावा उन्होंने कहा था कि इस फिल्म को पाकिस्तान की सेना को बदनाम करने के उद्देश्य से बनाया गया है।

उन्होंने यह भी कहा था कि फिल्म में कुछ आपत्तिजनक दृश्य हैं और इस तरह की फिल्मों के प्रदर्शन की अनुमति नहीं देनी चाहिए।

उन्होंने कोर्ट से गुहार लगाई थी कि इस फिल्म के प्रदर्शन की अनुमति को गैरकानूनी घोषित किया जाए।

 

 

Compares and contrasts four major revolutions https://writemypaper4me.org the english, american, french, and russian revolutions from 1600 through early 1900s

अन्तर्राष्ट्रीय

सऊदी अरब में भीषण गर्मी से पिघलने लगी कार? सच जानें यहां…

Published

on

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है। तस्वीर को लेकर दावा किया जा रहा है कि सऊदी अरब में इतनी भीषण गर्मी पड़ रह है कि वहां लोगों का तो बुरा हाल है ही अब कार भी पिघलने लगी है।

फोटो वायरल होने के बाद जब ये हमारे पास पहुंची तो हमने भी ये जानना चाहा कि क्या सच में सऊदी में इतनी गर्मी है कि कार पिघल जा रही है।

हमने जब इस तस्वीर की जांच की तो पाया कि वायरल हो रही तस्वीर सऊदी की नहीं एरिजोना की है। साथ ही ये भी पता चला कि गर्म मौसम की वजह से कार का ये हाल नहीं हुआ बल्कि बिल्डिंग में आग लगने की वजह से कार का बंपर पिघल गया है।

सोशल मीडिया पर वायरल हो रही ये तस्वीर पूरी तरह से फेक है इसलिए आज की खबर की टीम आपसे अपील करती है कि इसे असली समझकर आगे शेयर न करें।

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending