Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

सेना प्रशिक्षण सुविधाओं पर देगी ध्यान : पर्रिकर

Published

on

Loading

पणजी| रक्षा मंत्री मनोहर पर्रिकर ने कहा कि भारतीय सेना अधिकारियों की कमी की समस्या से निपटने के लिए प्रशिक्षण सुविधाओं का विस्तार करेगी। पर्रिकर ने रक्षा मंत्रालय का कार्यभार औपचारिक रूप से संभालने के बाद बुधवार को गोवा में मीडिया संबोधन के दौरान यह बात कही।

रक्षा मंत्री ने कहा, “जहां तक प्रशिक्षण का सवाल है, हम थलसेना, वायुसेना और नौसेना की प्रशिक्षण क्षमता बढ़ा रहे हैं। उनकी संख्या बढ़ाई जाएगी। उनके पास सिर्फ आज राष्ट्रीय रक्षा अकादमी है।” रक्षा मंत्रालय के अधिकारियों ने बताया कि भारतीय सेना 10,000 अधिकारियों की कमी से जूझ रही है।  पर्रिकर ने कहा कि सेना की प्रशिक्षण सुविधाओं को सुधारने की जरूरत है।

 

 

John jay writing essays with https://writemyessay4me.org john jay was the first chief justice of the united states, and also an american statesman and jurist

नेशनल

हिमाचल कांग्रेस प्रभारी तजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में हुए शामिल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा स चुनाव से पहले कांग्रेस के कई बड़े नेता पार्टी से नाता तोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। अब कांग्रेस को एक और बड़ा झटका लगा है। हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस प्रभारी और प्रियंका गांधी के करीबी तजिंदर सिंह बिट्टू ने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के कुछ घंटे बाद ही बीजेपी में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव और बीजेपी महासचिव विनोद तावड़े की उपस्थिति में भाजपा की सदस्यता ग्रहण की। इससे पहले सोशल मीडिया पर इस्तीफे की जानकारी देते हुए बिट्टू ने कहा कि भारी मन से 35 साल बाद मैं कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे रहा हूं।

इसके अलावा, चौधरी करमजीत कौर ने भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच कर पार्टी की सदस्यता ग्रहण की। बता दें करमजीत कौर कांग्रेस के टिकट पर जालंधर से लोकसभा चुनाव लड़ चुकी हैं। हालांकि, मौजूदा समय में वह कांग्रेस से नाराज बताई जा रही थीं।

जानकारी के लिए बता दें कि तेजिंदर सिंह बिट्टू ने शनिवार को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने के बाद बीजेपी नेता और एडवोकेट जयवीर शेरगिल से मुलाकात की थी। इसकी जानकारी खुद शेरगिल ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से साझा की थी। उन्होंने बिट्टू के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा, ‘तेजिंदर बिट्टू, पूर्व सचिव एआईसीसी, सह-प्रभारी हिमाचल प्रदेश से मिलना हमेशा खुश करता है। उनकी आगे की नई पारी के लिए शुभकामनाएं।’

पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के कांग्रेस छोड़ने के बाद से एक-एक करके कई सीनियर नेता पार्टी छोड़ते जा रहे हैं। कांग्रेस छोड़ने वाले ज्यादातर नेता बीजेपी में शामिल हो चुके हैं। इनमें अमरिंदर सिंह, सुनील जाखड़ समेत कई नेता शामिल हैं।

 

Continue Reading

Trending