Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

‘क्राइम पेट्रोल’ ने ली एक बच्ची की जान, डिस्क्लेमर भी नहीं आया काम

Published

on

Loading

हापुड़। अगर आपका बच्चा अकेले बैठ कर टीवी देख रहा है तो पहले जाइये अपने बच्चे के साथ बैठकर टीवी देखिये और देखिये की आपका बच्चा क्या देख रहा है। ये चेतावनी हम केवल शब्दों को बढ़ाने के लिए नही दे रहे। हमारा मकसद आपको सावधान करना है। दरअसल उत्तर प्रदेश के एक शहर में एक बच्ची की मौत टीवी देखते हुए खेल-खेल में हो गई।

बच्ची टीवी पर आने वाले शो की नक़ल कर रही थी। इस मामले में शो के पहले आने वाले सावधानी के डिस्क्लेमर सिर्फ कोई भद्दा मजाक लग रहे हैं। क्योंकि वो डिस्क्लेमर इतनी जल्दी आते और इतनी जल्दी गायब हो जाते हैं कि आप ‘डिस्क्लेमर’ भी नहीं पढ़ पाते।

पूरा मामला उत्तर प्रदेश के हापुड़ जिले का है। जहां के नबी करीम मोहल्ले में 27 मार्च को तीसरी कक्षा में पढ़ने वाली एक 10 साल की बच्ची सिमरन और आस पड़ोस के सारे बच्चे मिलकर पड़ोसी अबरार के घर क्राइम पेट्रोल शो देख रहे थे।

क्राइम पेट्रोल में रोज़ एक क्राइम की कहानी दिखाते हैं। उस दिन शो में सुसाइड पर बेस्ड एपिसोड दिखाया जा रहा था। सभी बच्चे शो की नक़ल करने लगे। इतने में ही दुपट्टा सिमरन के गले में फंस गया और कमरे में लगे हुक में लटक गया। देखते ही देखते सिमरन की मौत हो गई। सभी बच्चे घबरा गए। उन्होंने दुपट्टे को कैंची से काटा और वहां से भाग गए।

पहले तो माँ बाप का शक गया पड़ोसी अबरार पर। लेकिन पुलिस ने बच्चों से पुछा तो सच पता चला और एक बेक़सूर सजा पाने से बच गया। ऊपर दी गई चेतावनी को ध्यान से पढ़ें और बच्चों के द्वारा टीवी पर देखे जा रहे कंटेंट का विषेशतर ध्यान दें।

उत्तर प्रदेश

यूपी बोर्ड 10वीं और 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे देखें अपना परिणाम

Published

on

Loading

लखनऊ। यूपी बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षा का रिजल्ट जारी हो गया है। इस बार 10वीं की परीक्षा में 89.55 प्रतिशत तो वहीं 12वीं में 82.60 प्रतिशत स्टूडेंट्स पास हुए हैं।

छात्र वेबसाइट upresults.nic.in, upmsp.edu.in, upmspresults.up.nic.in पर अपना रिजल्ट चेक कर सकते है। यूपी बोर्ड 10वीं 12वीं रिजल्ट की घोषणा के साथ उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद (यूपी बोर्ड) में पंजीकृत हाईस्कूल व इंटर के 55 लाख से अधिक छात्र-छात्राओं का इंतजार खत्म हो गया है।

यूपी बोर्ड 10वीं बोर्ड परीक्षा में रजिस्टर्ड छात्रों की कुल संख्या 29,47,311 और इंटर में 25,77,997 हैं। पिछले साल यूपीएमएसपी यूपी बोर्ड ने 25 अप्रैल को कक्षा 10 और 12 दोनों के लिए परिणाम घोषित किए थे। इस बार पांच दिन पहले परिणाम जारी कर दिया गया है।

Continue Reading

Trending