Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

अमेरिका में कई सरकारी प्रतिष्ठानों को मिले संदिग्ध पैकेज

Published

on

Loading

वाशिंगटन, 28 मार्च (आईएएनएस)| वाशिंगटन के समीप अमेरिका सरकार के कई प्रतिष्ठानों को ई-मेल के जरिए संदिग्ध पैकेज प्राप्त हुए हैं। इन प्रतिष्ठानों में तीन सैन्य स्थल शामिल हैं। एफबीआई ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी। समाचार एजेंसी एफे के मुताबिक, वाशिंगटन स्थित फोर्ट मैकनेयर में सैन्य प्रतिष्ठान और एनाकोस्टिया-बॉलिंग नौसेना अड्डे के अलावा वर्जीनिया स्थित सीआईए के मुख्यालय, फोर्ट बेलवायर और नेवल सर्फेस वारफेयर सेंटर को भी संदिग्ध पैकेज प्राप्त हुए हैं।

एफबीआई ने एक बयान में कहा, संदिग्ध पैकेज की खबरों को लेकर आज एफबीआई ने कई सरकारी प्रतिष्ठानों को जवाब दिए। प्रत्येक पैकेज को आगे की जांच के लिए एफबीआई ने इकठ्ठा कर लिया है।

एफबीआई ने यह भी कहा कि पैकेज में विनाशकारी उपकरणों के शामिल होने की संभावना थी। विभाग ने आगे कहा कि इन्हें स्पष्ट रूप से सीएटल से मेल किया गया था। एफबीआई ने एक संदिग्ध की गिरफ्तारी की घोषणा की है।

ब्यूरो ने कहा, उस शख्स की पहचान 43 वर्षीय थान चोंग फान के रूप में हुई है, उसे एवरेट के उसके आवास पर सीएटल और स्नोहोमिश काउंटी शेरिफ कार्यालय से एफबीआई ने हिरासत में लिया।

अधिकारियों ने चेतावनी दी है कि संभवत: संदिग्ध द्वारा भेजे गए अन्य पैकेज बम अभी तक अपने गंतव्यों पर नहीं पहुंचे हैं। साथ ही वे अमेरिकी डाक सेवा के साथ कार्य कर रहे हैं, ताकि पैकेज का पता लगाया जा सके।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने लेबनान पर किया हवाई हमला, दो हिजबुल्लाह लड़ाके ढेर, तीन नागरिक घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायल ने दक्षिणी लेबनान के कई गांवों पर हवाई हमले किए हैं, जिसमें दो हिजबुल्लाह लड़ाके मारे गए और तीन नागरिक जख्मी हो गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इसराइल की फौज ने दो मिसाइलों से बॉर्डर इलाके के ऐता अल-शाब गांव में एक घर को नष्ट कर दिया। हमले में हिजबुल्लाह का एक लड़ाका मारा गया, जबकि दो नागरिक जख्मी हो गए हैं।

एक दूसरे इसराइली युद्धक विमान ने दक्षिणपूर्वी लेबनान के ब्लिडा गांव में एक दो मंजिला घर को निशाना बनाया। इस हमले में हिजबुल्लाह का एक दूसरे सदस्य मारा गया और एक नागरिक जख्मी हो गया।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने सूत्रों के हवाले से बताया कि इजरायली विमानों और ड्रोनों ने सीमा क्षेत्र के पूर्वी तथा मध्य हिस्सों में पांच कस्बों और गांवों पर सिलसिलेवार हवाई हमले किए, जिससे 17 घरों को नुकसान पहुंचा। इस बीच, हिजबुल्लाह ने पुष्टि की कि उसने कई इजरायली स्थलों पर हमला किया है।

Continue Reading

Trending