Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

महिला क्रिकेट : शाइवर-ब्यूमोंट ने इंग्लैंड को दिलाई जीत

Published

on

Loading

मुंबई, 23 मार्च (आईएएनएस)| नताली शाइवर (नाबाद 68) और टैमसिन ब्यूमोंट (नाबाद 58) की अर्धशतकीय पारियों के दम पर इंग्लैंड की महिला क्रिकेट टीम ने शुक्रवार को त्रिकोणीय टी-20 सीरीज के दूसरे मैच में आस्ट्रेलिया को आठ विकेट से हरा दिया।

आस्ट्रेलिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रचेल हेंस (65) के अर्धशतक की मदद से इंग्लैंड के सामने 150 रनों का लक्ष्य रखा था जिसे इंग्लैंड ने शाइवर और ब्यूमोंट के बीच तीसरे विकेट के लिए हुई 116 रनों की शतकीय साझेदारी के दम पर 17 ओवर में महज दो विकेट खोकर हासिल कर लिया।

आस्ट्रेलिया ने हालांकि इंग्लैंड को अच्छी शुरुआत नहीं करने दी थी और 34 रनों पर ही उसके दो विकेट गिरा दिए थे। दो के कुल स्कोर पर ब्रोनी स्मिथ (1) को मेगन शट ने आउट किया। डेनियल व्याट (18) को डेलसा किमिंसे ने 34 के कुल स्कोर पर अपना शिकार बनाया।

लेकिन, इसके बाद ब्यूमोंट और शाइवर ने कोई और विकेट नहीं गिरने दिया और टीम को जीत दिलाई। शाइवर ने अपनी नाबाद पारी में 43 गेंदों का सामना किया और 10 चौके और दो छक्के लगाए।

ब्यूमोंट ने 44 गेंदों की अपनी नाबाद पारी में आठ चौके जड़े।

इससे पहले, आस्ट्रेलिया का निचला क्रम इंग्लैंड के गेंदबाजों के सामने पूरी तरह से ढह गया। ऊपरी और मध्य क्रम में एलिस हीली (31), एशले गार्डनर (28) और कप्तान रचेल के दम पर आस्ट्रेलिया किसी तरह 20 ओवरों में आठ विकेट के नुकसान पर 149 रनों के स्कोर तक पहुंच सकी।

रचेल ने 45 गेंदों पर आठ चौके और एक छक्का लगाया। इंग्लैंड की तरफ से जैनी गन ने सबसे ज्यादा तीन विकेट लिए। शाइवर को दो विकेट मिले। उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया।

Continue Reading

खेल-कूद

आईपीएल के बीच पत्नी संग रांची पहुंचे सचिन, धोनी के शहर में है ये काम

Published

on

Loading

रांची। जहां इस समय पूरे देश में आईपीएल की धूम मची हुई है वहीं मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर रांची में हैं। उनके साथ उनकी पत्नी अंजलि भी हैं। सचिन यहां ओरमांझी में युवा फाउंडेशन की ओर से आयोजित एक कार्यक्रम के लिए आए हैं।

सचिन ने कहा, “मैं यहां अपने फाउंडेशन के लिए आया हूं। सचिन तेंदुलकर फाउंडेशन यहां के यूथ फाउंडेशन के साथ मिलकर काम करता है। खासकर मैं यहां की महिला खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने आया हूं। इसलिए मैं युवा लड़कियों को देखने आया हूं जो फुटबॉल खेलती हैं और उन्हें प्रोत्साहित करूंगा। इस समय इसके अलावा यहां आने की कोई और वजह नहीं है।

बता दें कि सचिन तेंदुलकर के रांची पहुंचने का वीडियो सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है। इस वीडियो में फैंस का उनके प्रति उत्साह साफ नजर आ रहा है। वहीं एयरपोर्ट पर रांची डीसी राहुल कुमार सिन्हा उनके स्वागत के लिए पहुंचे और कड़ी सुरक्षा के साथ सचिन को उनके होटल ले जाया गया।

 

Continue Reading

Trending