Connect with us

ऑफ़बीट

वॉट्सऐप यूनिवर्सिटी का नया कारनामा, लड़की की गंभीर बीमारी को बताया जा रहा है धार्मिक किताब का अपमान

Published

on

बीथी अख्तर

नई दिल्ली। खबरों के नज़रिए से इंटरनेट एक ऐसी जगह है जहां कूड़ा भी खबर बता कर परोसा जाता है। इसमें वॉट्सऐप और फेसबुक पर वायरल होने वाली ख़बरों की संख्या आधिक है। इन ख़बरों का कोई प्रमाण नहीं होता। कुछ लोग अपना व्यक्तिगत एजेंडा सेट करने के लिए ऐसी ख़बरें बनाते और वायरल करते हैं। इसी क्रम में आज कल एक खबर वॉट्सऐप न्यूज़ सेंटर पर ज़ोरों शोरों से वायरल हो रही है।

बीथी अख्तर

हम आपको इस खबर की सच्चाई बताएंगे इस खबर में एक फोटो वायरल हो रही है जिसमे एक लड़की दिखाई पैड रही है। इस लड़की के चेहरे पर बेतरतीब बाल हैं माथा पूरी तरह से बालों से ढका है, मसूड़े सूजे हैं। ये फोटो दो ख़बरों के साथ वायरल हो रही है जिनमे ये बताया जा रहा है कि “दुनिया की सबसे बड़ी किताब गीता/कुरान पर पिसाब किया था इसलिए भगवान/खुदा ने इस लड़की का ये हाल किया।” इनके अलावा कई अलग अलग खबरों के साथ ये फोटो वायरल हो रही है।

वायरल हो रही इन फेक न्यूज़ के पीछे सच्चाई क्या है हम बताते हैं। मई 2016 में पूरी दुनिया की नज़र जब इस लड़की पर गई तब पता चला कि तस्वीर में नज़र आ रही लड़की का नाम है बीथी अख्तर। बीथी बांग्लादेश की रहने वाली है और वरवोल्फ सिंड्रोम नाम की बीमारी से पीड़ित हैं। इस बीमारी में पूरे शरीर पर बेतहाशा बाल निकल आते हैं। ये बीमारी और दुर्लभ है और पूरी दुनिया में बेहद कम लोगों को होती है। इस लड़की को ये बीमारी बचपन से है. इस बीमारी के चलते इस लड़की को सिर्फ बाल ही नहीं आये थोडा बड़ा होने पर इसके मसूड़े सूज गये और पीरियड के शुरू होने पर इसके स्तनों का आकार बहुत बढ़ गया।

12 साल की उम्र में 38 किलो वजन की इस लड़की के स्तनों का वजन लगभग 13-14 किलो था जो लटकते हुए पेट के नीचे तक पहुँच गये थे। जिसकी वजह से इसको चलने और खड़े होने में भी दिक्कत होती. बीथी बड़े होकर डॉक्टर बनना चाहती थी मगर अपनी इस बीमारी के चलते न ही बीथी स्कूल जा पाई और न ही अपनी पढाई को आगे जारी रख पायी। जब सोशल मीडिया पर उसकी बीमारी को इस तरह दिखाया जा रहा है तो उसके आस पास के समाज में लोग उसकी क्या हालत करते होंगे आप अंदाज़ा लगा ही सकते हैं।

कोई उसे दानव कहता है तो कोई उसे राक्षस, सब उसका मजाक उड़ाते हैं. मगर तब भी बीथी पूरी हिम्मत के साथ जिंदगी जी रही है इससे ज्यादा प्रेरणादायक कोई दूसरी बात नहीं हो सकती। कई अख़बारों ने बीथी पर खबर की। बीथी तो अपनी बीमारी से लड़ लेगी मगर समाज की इस घिनोनी बीमारी का इलाज कैसे होगा।

ऑफ़बीट

हारमोनियम की धुन पर कुत्ते ने गाया रानू मंडल का गाना, वीडियो हुआ वायरल

Published

on

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर इन दिनों एक वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। वीडियो एक कुत्ते का है जो हारमोनियम की धुन पर रानू मंडल और हिमेश रेश्मियां का गाना गाता नजर आ रहा है।

वीडियो में देखा जा सकता है कि एक शख्स हारमोनियम की धुन पर ‘तेरी मेरी कहानी’ गाना गा रहा है। इस वीडियो में बगल में बैठा कुत्ता भी शख्स के सुर से सुर मिलाकर गा रहा है।  हालांकि यह वीडियो कहां का है यह अभी पता नहीं चल सका है।

इस वीडियो को सुबीर खान नाम के व्यक्ति ने अपने फेसबुक पर पोस्ट किया था इसके बाद से अब तक इस वीडियो को 54 हजार बार लोग शेयर कर चुके हैं। इसके अलावा इसपर 23 हजार लाइक्स आए हैं।

একদম হাসবেন না,,,,, আজ সকালে আমি আর বাঘা সংগীত চর্চা করলাম কিছুক্ষণ,,,,,

Subir Khan ಅವರಿಂದ ಈ ದಿನದಂದು ಪೋಸ್ಟ್ ಮಾಡಲಾಗಿದೆ ಭಾನುವಾರ, ಜನವರಿ 12, 2020

करीब 127 कमेंट्स हैं। इस वीडियो के शुरुआत में बांग्ला भाषा में लिखा है बिल्कुल भी मत हंसो…आज सुबह मैं और बाघा संगीत अभ्यास कर रहे हैं।

इसके पहले भी ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। उसे भी सोशल मीडिया पर काफी पसंद किया गया था। लोगों ने उसके वीडियो को काफी ज्यादा मात्रा में शेयर किया था।

 

Continue Reading
Advertisement Aaj KI Khabar English

Trending