Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

मुफ्ती के बयान पर स्पष्टीकरण, लोकसभा में थमा शोर

Published

on

जम्मू-कश्मीर,पाकिस्तान,मुख्यमंत्री-मुफ्ती-मोहम्मद-सईद,सदन,केंद्रीय-गृहमंत्री-राजनाथ-सिंह,नरेंद्र-मोदी

Loading

नई दिल्ली | जम्मू एवं कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय पाकिस्तान, अलगाववादियों और आतंकवादियों को दिए जाने वाले मुख्यमंत्री मुफ्ती मोहम्मद सईद के बयान को लेकर लोकसभा में विपक्षी दलों के सदस्यों ने मंगलवार को भी हंगामा किया। लेकिन सरकार की ओर से मिले जवाब के बाद सदस्यों ने सदन की कार्यवाही सुचारु रूप से चलने दी। सरकार ने राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय राज्य की जनता और सुरक्षा बलों को दिया। विपक्षी दलों के हंगामे के बाद सरकार की ओर से स्पष्टीकरण देते हुए केंद्रीय संसदीय मामलों के मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार सईद के बयान से खुद को पूरी तरह अलग करती है। राज्य में शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय निर्वाचन आयोग और सुरक्षा बलों को जाता है। यही सरकार का रुख है और इसे ही सदन की राय समझा जाना चाहिए।

केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने इससे पहले कहा कि सरकार सईद के बयान से सहमत नहीं है। उन्होंने कहा, “मुख्यमंत्री ने बयान दिया, जिसके बाद कई सदस्यों ने इस पर सवाल उठाए। मैंने इसे कल स्पष्ट कर दिया था कि हमारी सरकार तथा हमारी पार्टी इस तरह के बयान से खुद को पूरी तरह अलग करती है। ऐसी टिप्पणियों का स्वागत करने का सवाल ही पैदा नहीं होता।” राजनाथ ने कहा कि जम्मू एवं कश्मीर में शांतिपूर्ण चुनाव का श्रेय निर्वाचन आयोग, सेना, अर्धसैनिक बलों तथा राज्य की जनता को जाता है। उन्होंने कहा, “मैं समझता हूं कि पूरा सदन इससे सहमत है। मुख्यमंत्री के बयान का समर्थन करने का सवाल ही पैदा नहीं होता।” विपक्ष के सदस्य इसके बावजूद संतुष्ट नहीं हुए, जिसके बाद नायडू ने कहा कि केंद्रीय गृहमंत्री ने बयान दिया है। यह सदन की राय है। हमें आगे बढ़ना चाहिए।

नायडू के बयान के बाद लोकसभा का कामकाज सुचारु रूप से शुरू हुआ। मुफ्ती के बयान को लेकर मंगलवार को लोकसभा की कार्यवाही दो बार स्थगित हुई। सदन की कार्यवाही पहले 11.30 बजे तक और उसके बाद 11.45 बजे तक स्थगित करनी पड़ी। कांग्रेस तथा अन्य विपक्षी पार्टियों ने इस पर प्रस्ताव लाने की मांग की थी। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से भी इस पर बयान देने की मांग की थी।

नेशनल

बाहुबली मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत, बांदा जेल में बिगड़ी थी तबीयत

Published

on

Loading

लखनऊ। बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी की अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई है। बांदा जेल में मुख्तार को हार्ट अटैक आया था, इसके बाद मुख्तार अंसारी को बांदा मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था। सूत्रों के मुताबिक जेल से लाते वक्त मुख्तार बेहोश था। मुख्तार अंसारी की हालत गंभीर बनी हुई थी। 9 डॉक्टरों का पैनल मुख्तार अंसारी के लिए तैनात किया गया था। इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई। इस मामले में मेडिकल कॉलेज बांदा के प्रिंसिपल ने चुप्पी साधी हुई है। उधर मुख्तार की मौत के बाद मऊ, बांदा और गाजीपुर में धारा 144 लागू हो गई है। इसके साथ ही यूपी में हाई अलर्ट है और सभी कप्तानों को अलर्ट पर रहने पर कहा गया है।

प्रयागराज में मुख्तार और उनके परिवार का इलाहाबाद हाईकोर्ट में केस देखने वाले वकील अजय श्रीवास्तव प्रयागराज से बांदा के लिए रवाना हो गए हैं। उनका कहना है कि जेल या प्रशासन की तरफ से अभी तक मुख्तार अंसारी के परिवार को कोई सूचना नहीं दी गई है। हालांकि मुख्तार के बेटे उमर अंसारी भी बांदा के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें कि मुख़्तार अंसारी की तबियत रात में अचानक खराब हो जाने और शोचालय में गिर जाने के कारण उसे तत्काल जेल डॉक्टर ने उपचार दिया गया। इसके बाद जिला प्रशासन को अवगत कराकर डॉक्टर्स की टीम बुलायी गई थी। डॉक्टर्स ने मुख्तार  को मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। इसके बाद बंदी मुख्तार अंसारी को पुलिस सुरक्षा में मेडिकल कालेज बांदा में भर्ती करा दिया गया था।

बता दें कि मुख्तार अंसारी को पिछले 18 महीने में 8 मामलो में सजा मिल चुकी थी, उसके खिलाफ अलग-अलग जिलों के थानों में कुल 65 मुकदमे दर्ज थे। पिछले 18 सालों से मुख्तार अंसारी जेल में बंद था। यूपी की बांदा जेल में बंद बाहुबली नेता मुख्तार अंसारी को हार्ट अटैक आया था जिसके बाद उसे बांदा के रानी दुर्गावती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया था,लेकिन इलाज के दौरान मुख्तार अंसारी की मौत हो गई।

 

Continue Reading

Trending