Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

इरफान खान ने ट्विटर पर किया खुलासा, इस बीमारी से हैं पीड़ित

Published

on

Loading

मुंबई। एक्‍टर इरफान खान ने अपनी बीमारी को लेकर ट्वीट कर खुलासा कर दिया है। ‘हिंदी मीडियम’ के इस स्टार ने ट्वीटर पर अपने फैन्स को बीमारी की जानकारी देते हुए बताया है कि वे इससे मुकाबला कर रहे हैं।

इरफान ने बीते 5 मार्च को ट्वीट कर बताया था कि वे एक दुर्लभ बीमारी से जूझ रहे हैं और जल्द ही इस बीमारी को लेकर खुलासा करेंगे। इस दौरान उनकी बीमारी को लेकर कई तरह के कयास लगाए जा रहे थे, लेकिन अब उन्होंने बता दिया है कि वे ‘न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर’ से जूझ रहे हैं और इसके इलाज के लिए उन्‍हें विदेश भेजा जा रहा हैं।

इरफान खान ने अपने ट्वीट पर लिखा है :

जीवन हम जो चाहें उसे देने के लिए बाध्य नहीं है. मारग्रेट मिचेल

अप्रत्याशित चीजें हमें और मजबूत बनाती हैं और ऐसा ही कुछ पिछले कुछ दिनों में मेरे साथ हुआ है। मुझे ‘न्यूरोएंडोक्राइन ट्यूमर’ बताया गया है, अभी तक कुछ भी कहना मुश्किल होगा लेकिन मेरे आसपास के लोगों और मेरे अंदर की ताकत ने मुझमें एक उम्मीद की किरण जगाई है।

इस जंग से लड़ने की खातिर मुझे देश से बाहर जाना पड़ रहा है और मैं सबसे अपेक्षा करता हूं कि वे अपनी दुआएं मुझे भेजते रहें। जैसी अफवाहें उड़ रही थीं, न्यूरो हमेशा दिमाग का नहीं होता और रिसर्च करने के लिए गूगल सबसे बेहतर जरिया है। जो लोग मेरे शब्दों का इंतजार कर रहे थे, उनके लिए और भी कहानियां लेकर आऊंगा।”

बता दें कि इरफान खान की बीमारी की खबर आते ही उनके फैन्स के बीच चिंता की लहर दौड़ गई थी। इरफान खान न सिर्फ बॉलीवुड बल्कि हॉलीवुड में भी बड़ा नाम हैं।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

जेपी मॉर्गन के CEO बोले- अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेता की जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। अमेरिकी बैंकिंग फर्म जेपी मॉर्गन चेज के सीईओ जेमी डिमन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने तो यहाँ तक कह दिया कि अमेरिका को भी पीएम मोदी जैसे मजबूत नेताओं की आवश्यकता है। जेमी डिमन ने कहा कि पीएम मोदी ने भारत में जबदरस्त और अविश्वसनीय काम किया है। अमेरिका में भी भारत नरेंद्र मोदी की तरह का प्रधानमंत्री होना चाहिए।

इकोनॉमिक क्लब ऑफ न्यूयॉर्क की तरफ से आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जेमी डिमन ने कहा कि मैं अमेरिका के लिबरल प्रेस को जानता हूं, जो लगातार नरेंद्र मोदी की आलोचना करते हैं। उन्होंने 40 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाला है.। इस दौरान डिमन ने भारत में गरीबी उन्मूलन, बुनियादी ढ़ांचे आर्थिक विकास समेत कई अन्य विषयों पर खुलकर बात रखीं।

उन्होंने कहा, “अमेरिका के कई अधिकारी भारत को लेकर कई बातें कहते हैं, लेकिन अपना देश कैसे चलाना है इस बारे में सोचने की जरूरत है। भारत में नरेंद्र मोदी चुनौतियों का सामना कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि कुछ देशों की सरकारें जलवायु परिवर्तन और श्रम अधिकारों को लेकर भारत की आलोचना करती हैं, जबकि उनके पास शौचालय जैसी मूलभूत सुविधाएं नहीं है। फिर भी वो डटकर चुनौतियों का समाना कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘भारत ने एक नई चलन शुरू की है, जिसमें लोगों को फिंगर प्रिंट और आंख से पहचान की जाती है। यह भी भारत के लिए एक उल्लेखनीय है।

डिमन ने आगे कहा कि भारत मूलभूत सुविधाओं पर काम करते हुए आगे की दिशा में काम कर रहा है। विकासशील देश से विकसित देश की ओर बढ़ने के लिए वहां की सरकार लगातार प्रयास कर रही है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी देश को बढ़ाने के लिए लगातार काम कर रहे हैं।

Continue Reading

Trending