Connect with us

मुख्य समाचार

द. अफ्रीका के लिए विश्व कप में दूसरे विकेट की सबसे बड़ी साझेदारी

Published

on

हाशिम-अमला,फाफ-दू-प्लेसिस,विश्व-कप,दक्षिण-अफ्रीका,अब्राहम-डिविलियर्स,वेस्टइंडीज

कैनबरा | हाशिम अमला और फाफ दू प्लेसिस ने शानदार शतक लगाकर विश्व कप में इतिहास में दक्षिण अफ्रीका के लिए दूसरे विकेट के लिए सबसे बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया। अमला और प्लेसिस ने मंगलवार को मानुका ओवल मैदान पर आयरलैंड के साथ जारी आईसीसी विश्व कप-2015 के पूल-बी मुकाबले में 12 रन पर क्विंटन दे कॉक का विकेट गिरने के बाद 247 रनों की साझेदारी निभाई।

अमला और इस विश्व कप में अपना पहला शतक लगाने वाले प्लेसिस ने 2007 विश्व कप में अब्राहम डिविलियर्स और जैक्स कैलिस द्वारा इस विकेट के लिए बनाए गए 170 रनों के रिकार्ड को पीछे छोड़ा। इस विकेट के लिए दक्षिण अफ्रीका की ओर से तीसरी सबसे बड़ी साझेदारी भी अमला और प्लेसिस के ही नाम है। इन दोनों ने 27 फरवरी, 2015 को वेस्टइंडीज के खिलाफ 127 रन जोड़े थे।

अन्तर्राष्ट्रीय

चीन का रवैया देख भारत सरकार ने लिया बड़ा फैसला, उठाएगी ये कदम

Published

on

By

पीपुल्‍स लिब्रेशन आर्मी चाईना के लद्दाख में लाइन ऑफ एक्‍चुअल कंट्रोल (एलएसी) पर अपनी पुराना रवैया जारी रखा है। चीन ने कई इलाकों (गोगरा पोस्‍ट, हॉट स्प्रिंग्‍स) के साथ ही पैंगोंग त्‍सो पर भी पीएलए जवानों की तैनाती की हुई है।

चीन की इस हरकत को देखते हुए मोदी सरकार ने अब चीन को जवाब देने का फैसला किया है। भारत अब कई नए तरीकों पर विचार कर रहा है।

तोंद ने बचा ली इस शख्स की जान, जानिए आखिर क्या है पूरा मामला

केंद्र सरकार आने वाले समय में अब कुछ नए तरीके अपनाने की तैयारी कर रही है,इससे भारतीय जवान भी अपनी पुरानी लोकेशंस पर लौट सकते हैं। चीन और भारत के बीच इस तनातनी की स्थिति में भारत सरकार कोई बड़ा कदम भी उठा सकती है।

#china #india #lac #pmmodi #indochinatension

Continue Reading

Trending