Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

हिट एंड रन मामले में सलमान को राहत

Published

on

salman-khan-court-decision

Loading

मुंबई/जोधपुर। हिट एंड रन मामले में बॉलीवुड सुपरस्टार सलमान खान को राहत मिल गई है। कोर्ट ने सलमान के लाइसेंस को लेकर अभियोजन पक्ष की अपील खारिज कर दी है। अभियोजन पक्ष ने याचिका दायर कर सलमान को ड्राइविंग लाइसेंस पेश करने का निर्देश देने का अनुरोध किया है। इस केस में एक आरटीओ अफसर ने दावा किया था कि 28 सितंबर 2002 को बांद्रा में जब हादसा हुआ था, तब सलमान के पास लाइसेंस नहीं था।

अभियोजन पक्ष की दलील थी कि 28 सितंबर, 2002 की रात को उपनगरीय इलाके बांद्रा में जब सलमान खान की कार फुटपाथ पर सोये लोगों पर चढ़ गई थी उस वक्त उनके पास लाइसेंस नहीं था। इस हादसे में एक व्यक्ति की जान चली गई थी और चार घायल हो गए थे। हिट एंड रन मामले में सलमान के खिलाफ इस याचिका को जज डीडब्ल्यू देशपांडे ने खारिज कर दिया।

दूसरी ओर काला हिरण शिकार मामले के तहत आर्म्स एक्ट केस में मंगलवार को जोधपुर कोर्ट में अहम सुनवाई होगी। कोर्ट ने 25 फरवरी को बॉलीवुड अभिनेता सलमान खान के खिलाफ अवैध हथियार रखने और इसके इस्तेमाल से संबंधित मामले में फैसला मंगलवार तक के लिए टाल दिया था। यदि इस केस में सलमान को दोषी पाया जाता है तो उन्हें तीन से सात साल तक की सजा सुनाई जा सकती है। सुनवाई के दौरान सलमान खान कोर्ट में मौजूद रहेंगे। आरोप है कि जिस बंदूक से सलमान ने काले हिरणों का शिकार किया था उसका लाइसेंस पहले ही एक्सपायर हो चुका था।

नेशनल

पीएम मोदी के नेतृत्व ने दुनिया को दिया है विकास, सुरक्षा और सुशासन का मॉडल : सीएम योगी

Published

on

Loading

लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि लोकतंत्र के महापर्व में यूपी की 8 सहित देश के 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर चुनाव संपन्न हुए हैं। अबतक के रुझान इस बात को बहुत स्पष्टता के साथ प्रदर्शित करते हैं कि पूरे देश में आम जन का मत मोदी सरकार के लिए प्रचंड रूप से सामने आ रहा है। स्वभाविक रूप से पीएम के नेतृत्व में देश में सुरक्षा का बेहतर माहौल बना है, यह अद्भुत और अभिनंदनीय है। सीएम योगी शनिवार को अपने सरकारी आवास पर मीडिया से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आधी आबादी तो पूरी तरह से मोदी जी के सुरक्षा के मॉडल को अंगीकार कर रही है। पीएम के नेतृत्व में देश में सुरक्षित माहौल के साथ सुशासन का मॉडल भारत ने पूरी दुनिया को दिया है।

मुख्यमंत्री ने पश्चिम बंगाल सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि एक तरफ भाजपा शासित राज्यों में मोदी जी के मार्गदर्शन में सुरक्षा का बेहतर मॉडल दिया है, इसका हालिया उदाहरण रामनवमी का सकुशल आयोजन है, जबकि अपने तुष्टिकरण की नीति के लिए कुख्यात पश्चिम बंगाल में टीएमसी सरकार के कारण वहां रामनवमी की शोभायात्राओं पर हमले हुए हैं। सनातन आस्था को आहत करने की किस हद तक कुचेष्टाएं हो रही हैं, यह एक बार फिर वहां देखने को मिला है।

उन्होंने कहा कि सुशासन की पहली शर्त रूल ऑफ लॉ है। मोदी जी के नेतृत्व में भाजपा पूरे देश और प्रदेशों में सुरक्षा का बेहतर माहौल देने का कार्य किया किया है। प्रथम चरण के जो रुझान देखने को मिले हैं, पूर्ण विश्वास है कि सातों चरण में भी यही माहौल देखने को मिलेगा। सीएम योगी ने राजस्थान के चुनावी दौरे पर निकलने से पहले कहा कि राजस्थान परिवारवाद नहीं बल्कि राष्ट्रवाद, विकास, सुरक्षा और सुशासन के मोदी मॉडल को स्वीकार करते हुए प्रचंड बहुमत के साथ जिताने का कार्य करेगा। उन्होंने कहा कि मुझे दूसरी बार राजस्थान में चुनावी जनसभाओं के लिए जाने का अवसर मिल रहा है, जिसे लेकर मैं उत्साहित हूं। वहां हर बार नये स्वरूप में लोगों में उत्साह देखने को मिलता है। उन्होंने उम्मीद जताई कि इस बार भी शत प्रतिशत सीटें राजस्थान की जनता भाजपा को देने का कार्य करेगी।

Continue Reading

Trending