Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

वीडियो

डरा दाऊद इब्राहिम लौटना चाहता है भारत, लेकिन शर्तों के साथ!

Published

on

Loading


आपराधिक मामलों के मशहूर वकील श्याम केसवानी ने मंगलवार एक बयान में कहा कि अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम भारत लौटना चाहता है। दाऊद ने इसके लिए कुछ शर्तें रखी हैं, लेकिन भारत सरकार को ये शर्तें मंजूर नहीं हैं। केसवानी दाऊद इब्राहिम के भाई इब्राहिम के वकील हैं और उसी के केस के चलते ठाणे कोर्ट आए थे।ठाणे कोर्ट के बाहर मीडिया से बातचीत के दौरान केसवानी ने कहा कि दाऊद इब्राहिम की मांग है कि गिरफ्तारी के बाद उसे उच्च सुरक्षा वाली मुंबई की आर्थर रोड सेंट्रल जेल में ही रखा जाएं। आर्थर रोड सेंट्रल जेल वही जेल है, जिसमें मुंबई हमलों में जिंदा पकड़े गए आतंकी अजमल कसाब को 4 साल तक रखा गया था। उसके बाद इसी जेल में उसे फांसी दे दी गई थी।बता दें, दाऊद इब्राहिम का भाई इब्राहिम कासकर जबरन वसूली के एक केस में इन दिनों जेल में है। केसवानी इब्राहिम के वकील हैं और उसी के केस के चलते ठाणे कोर्ट आए थे। ऐसा भी कहा जाता है कि दाऊद आज भी पाकिस्तान में बेगाना ही है। पाकिस्तान के लोगों ने उसे स्वीकार नहीं किया है। पाकिस्तानी समाज में घुलने-मिलने के लिए उसने जावेद मियांदाद से रिश्तेदारी जोड़ी। अपने दूसरे बच्चों की शादियां भी पाकिस्तान में ही की, लेकिन फिर भी उसे स्वीकार नहीं किया गया।दाऊद का नेटवर्क भी कमजोर हो गया है ओर कमजोर पड़ चुके दाऊद को अब आईएसआई भी कोई मदद नहीं दे रही है। इसी कारण भारत आना अब दाऊद के लिए मजबूरी बन गया है।

नेशनल

Video: काजीरंगा नेशनल पार्क में पीएम मोदी ने की हाथी की सवारी

Published

on

Loading

गुवाहाटी। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी दो दिवसीय दौरे पर असम पहुंचे हैं। यहां शनिवार सुबह पीएम मोदी काजीरंगा नैशनल पार्क पहुंचे और हाथी की सवारी की। प्रधानमंत्री काजीरंगा राष्ट्रीय उद्यान में सेंट्रल कोहोरा रेंज के पास पुलिस अतिथि गृह में ठहरे हैं। वह सुबह जंगल सफारी करने पहुंचे। पीएम मोदी के हाथी पर सवार होकर सवारी करने का वीडियो भी सामने आया है। असम के अलावा पीएम मोदी आज कुल 4 राज्यों का दौरा करेंगे। पीएम मोदी आज असम, अरुणाचल प्रदेश, पश्चिम बंगाल के साथ यूपी का दौरा करेंगे। पीएम मोदी ने अपने दौरे की शुरुआत असम से की है। आज सुबह पीएम मोदी असम में मौजूद काजीरंगा में नेशनल पार्क पहुंचे। यहां उन्होंने अपने दिन की शुरुआत एलिफेंट सफारी के साथ की। पीएम मोदी ने हाथी की सवारी भी की है।


बता दें कि पीएम मोदी की एलिफेंट सफारी सुबह पांच बजकर पैंतालीस मिनट से शुरू हुई। यूनेस्को द्वारा घोषित विश्व धरोहर स्थल की अपनी पहली यात्रा के दौरान प्रधानमंत्री मोदी ने सबसे पहले उद्यान के ‘सेंट्रल कोहोरा रेंज’ के मिहिमुख क्षेत्र में हाथी की सवारी की और उसके बाद उसी रेंज के अंदर जीप सफारी की। उनके साथ उद्यान निदेशक सोनाली घोष और अन्य वरिष्ठ वन अधिकारी भी थे। प्रधानमंत्री राज्य के दो दिवसीय दौरे पर शुक्रवार शाम को काजीरंगा पहुंचे थे।

Continue Reading

Trending